G20 पर कांग्रेस जैसा शर्मनाक बयान दुनिया की किसी पार्टी ने नहीं दिया होगा, पढ़ें क्या कहा

The Congress Party on Saturday said that Prime Minister Narendra Modi's G-20 summit appearance was a photo opportunity, much less a foreign policy
congress-said-modi-visit-g20-summit-for-photo-opportunity

G20 विश्व के सबसे बड़े 20 देशों और केंद्रीय बैंकों के गवर्नरों का अंतर्राष्ट्रीय समूह है जिसकी स्थापना 1999 में की गयी थी, ये 20 देश हर वर्ष मीटिंग करते हैं और वैश्विक विकास का अजेंडा बनाते हैं साथ ही ग्लोबल समस्याओं से लड़ने के लिए रोडमैप बनाते हैं, G20 सम्मलेन में सभी 20 देशों के नेता जाते हैं, जो नेता नहीं जाते उन्हें लापरवाह माना जाता है और उनकी गिनती निचले स्तर के नेताओं में होती है और भारत की विपक्षी पार्टी कांग्रेस चाहती है कि मोदी ऐसे सम्मेलनों में हिस्सा ना लें ताकि इनकी गिनती विश्व के निचले स्तर के नेताओं में होने लगे साथ ही भारत को G20 देशों के समूह से बाहर कर दिया जाए.

आज कांग्रेस पार्टी ने G20 और मोदी को लेकर ऐसा शर्मनाक बयान दिया है जैसा दुनिया के किसी भी देश की विपक्षी पार्टी ने नहीं दिया होगा, कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि मोदी G20 सम्मेलन में सिर्फ फोटो खिंचवाने गए थे ना कि विदेश नीति की वजह से गए थे. कांग्रेस को ऐसा लगता है कि सब कुछ वही जानते हैं, दूसरे लोगों को कुछ पता ही नहीं है.

आप खुद देखिये, इस मीटिंग में विश्व के सभी बड़े नेता गए हैं, फोटो में डोनाल्ड ट्रम्प हैं, ब्लादिमीर पुतिन हैं, सी जिनपिंग हैं, शिंजो आबे हैं, एंजेला मर्केल हैं, एम्मुएल मैक्रॉन हैं, फोटो में सभी दिख रहे हैं लेकिन कांग्रेस को सिर्फ मोदी से ही एलर्जी है. अब आप बताओ, अगर मोदी ऐसे सम्मेलनों में नहीं जाएंगे तो क्या भारत की बदनामी नहीं होगी, अगर भारत का प्रधानमंत्री किसी सम्मलेन में नहीं जाएगा तो भारत को रिप्रजेंट कौन करेगा.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

2 comments:

  1. कांग्रेसियो भारत छोड़ो

    ReplyDelete
  2. कांग्रेसियो भारत छोड़ो

    ReplyDelete