Jul 25, 2017

छत्तीसगढ़ में कैबिनेट मंत्री की पत्नी ने हड़प ली जंगल की जमीन, बना दिया रिजोर्ट


bjp-corruption-chhattisgarh-minister-wife-grab-state-forest-land

छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार का एक मामला सामने आया है, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार छत्तीसगढ़ में एक कैबिनेट मंत्री की पत्नी ने वन विभाग की जमीन पर कब्ज़ा कर लिया और अब उस पर रिजोर्ट का निर्माण कराया जा रहा है, इस खबर ने छत्तीसगढ़ में तहलका मचा दिया है क्यंकि वहां पर बीजेपी की सरकार है, ब्रिज मोहन अग्रवाल बीजेपी सरकार में मंत्री हैं और उनकी पत्नी सरिता अग्रवाल ने जमीन पर कब्ज़ा किया है. अब तक बीजेपी वाले दूसरी पार्टियों पर जमीनों के कब्जे का आरोप लगाते थे लेकिन अब बीजेपी नेताओं पर ही जमीन कब्जाने का आरोप लग गया है.

रिपोर्ट के अनुसार सरिता अग्रवाल ने करीब 4.12 हेक्टेयर जमीन पर कब्ज़ा किया है और अब अपने बेटे के साथ मिलकर उस पर रिजोर्ट का निर्माण करवा रही हैं.

ऑफिसियल दस्तावेजों के अनुसार यह जमीन पूर्व में एक किसान विष्णु राम साहू की थी जिन्होंने 1994 में यह जमीन मध्य प्रदेश सरकार के वाटर रिसोर्स मंत्रालय को दान में दी थी, उस वक्त छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश में आता था लेकिन बाद में अलग राज्य बना दिया गया था.

बाद में यह जमीन वन विभाग को सौंप दी गयी और 22.90 लाख रुपये खर्च करके इस पर पेड़ पौधे लगाए गए और इसका वनीकरण किया गया.

अब इस जमीन को जिस पर राज्य सरकार ने 22.90 लाख रुपये खर्च किये हैं, इस पर मंत्री की पत्नी सरिता अग्रवाल कब्ज़ा करके रिजोर्ट बनवा रही हैं. रिजोर्ट का नाम श्याम वाटिका रखा गया है.

यह भी बताया जा रहा है कि रिजोर्ट बनाने का ठेका दो कंपनियों ने लिया है - आदित्य सृजन प्राइवेट लिमिटेड और पुर्बसा वनिजा प्राइवेट लिमिटेड. इन दोनों कमानियों के डायरेक्टर भी मंत्री की पत्नी सरिता और उनके बेटे हैं. 
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: