Jul 30, 2017

योगी और अमित शाह ने जमीन पर बैठकर किया भोजन, वापस लौट रही है पुरानी संस्कृति


bjp-changing-india-yogi-amit-shah-eating-on-floor-instead-of-table

पहले के जमाने में हमारे देश में जमीन पर बैठकर भोजन किया जाता था लेकिन बदलते जमाने के साथ साथ लोग आलसी भी होते गए और टेबल पर बैठकर भोजन करने लगे. अब अधिकतर आदमी टेबल पर बैठकर भोजन करते हैं खासकर अमीर आदमी तो जमीन पर बैठकर भोजन करना अपना अपमान समझते हैं जबकि जमीन पर बैठकर भोजन करने से पाचन तंत्र सही रहता है.

जमीन पर बैठकर भोजन करने से भोजन करते वक्त शरीर का ब्लड लीवर में इकठ्ठा हो जाता है और तुरंत ही पोषक पदार्थों को शरीर के विभिन्न अंगों में पहुंचाने लगता है जबकि टेबल पर बैठकर भोजन करने से शरीर शरीर लम्बा रहता है इसलिए लीवर में खून इकठ्ठा नहीं हो पाता, इसका नतीजा यह होता है कि भोजन ढंग से नहीं पच पाता.

खैर अब फिर से लोग जमीन पर बैठकर भोजन करना शुरू कर रहे हैं और इसकी शुरुआत बीजेपी नेताओं ने की है, जब बड़े बड़े नेता जमीन पर बैठकर भोजन करते हैं तो आम आदमी भी उनकी कॉपी करने लगते हैं. आज अमित शाह ने लखनऊ में अपनी पार्टी के एक कार्यकर्त्ता सोनू यादव के घर पर भोजन किया, अमति शाह के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी भोजन किया, वैसे वे आम तौर पर जमीन पर बैठकर ही भोजन करते हैं.

इससे पहले जयपुर में भी अमित शाह ने अपनी पार्टी के एक गरीब कार्यकर्त्ता के यहाँ जमीन पट बैठकर भोजन किया था, उनके साथ राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी थीं. वसुंधरा राजे को जमीन पर बैठकर भोजन करते हुए लोगों ने पहली बार देखा था और उन्हें जमीन पर लाने के लिए अमित शाह की जमकर तारीफ की गयी थी.

vasundhara-raje-and-amit-shah

नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: