Jul 26, 2017

बाबा रामदेव ने देशवासियों से की अपील, चाइनीज सामानों का कर दो बहिष्कार, लगा दो अकल ठिकाने


baba-ramdev-appeal-indian-to-boycott-chinese-products

भारत और चीन के बीच टेंशन चल रहा है, दोनों देशों की सेनाएं आमने सामने हैं, चीन लगातार युद्ध की धमकी दे रहा है, चीन ने अपने सेना को सीमा से पीछे हटाने से इनकार कर दिया है और सैनिक कार्यवाही की धमकी दी है, यही सब देखते हुए आज पतंजलि योगपीठ के संस्थापक बाबा रामदेव ने सभी देशवासियों से चाइनीज सामानों के बहिष्कार की अपील की है, उन्होंने कहा है कि भारत के लोगों को चायनीज सामानों का बहिष्कार करके भारत में उनकी कमाई को ख़त्म कर देना चाहिए.

बाबा रामदेव ने कहा कि चीन भारत से अथाह कमाई करना है, बाजारों में चायनीज सामान भरे पड़े हैं, भारत के लोगों को पूरी तरह से चायनीज सामानों का इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए, जब उनका मार्केट भारत से ख़त्म होने लगेगा, जब यहाँ से कमाई ख़त्म होने लगेगी तो वे अपने आप वापस जाने को मजबूर हो जाएंगे..

बाबा रामदेव ने कहा कि चायनीज कंपनियों ने भारत के बाजारों पर कब्ज़ा कर लिया है, हर जगह उनके इलेक्ट्रॉनिक, ऑटोमोबाइल, खिलौने और अन्य सामान बिक रहे हैं, अगर हमारे देशवासी चायनीज सामानों का इस्तेमाल बंद कर देंगे तो ये चायनीज कंपनियां कमजोर हो जाएंगी और भारत से भागने लगेंगी.

आपको बता दें कि चीन आर्थिक रूप से भारत पर निर्भर है, खासकर यहाँ की मोबाइल कंपनियों ने भारत को गुलाम बना लिया है, मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचकर चीन भारत से लाखों करोड़ की कमाई करता है, हमारा पैसा चीन चला जाता है और इसी पैसे और ताकत के दम पर चीन भारत को युद्ध की धमकी देता है. इसीलिए बाबा रामदेव ने चीन को सबक सिखाने के लिए चायनीज सामानों के बहिष्कार की अपील की है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: