आनंद शर्मा और नरेश अग्रवाल बोले 'हमारी सैलरी बढ़ाओ, इतने में घर का खर्चा नहीं चल रहा है'

ananad-sharma-and-naresh-agrawal-raised-salary-issue-in-rs
आज राज्य सभा में सपा सांसद नरेश अग्रवाल और कांग्रेसी सांसद आनंद शर्मा ने सांसदों की सैलरी का मुद्दा उठाया, उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में सिर्फ भारत के सांसदों को सबसे अधिक बदनाम किया जाता है, लोग हमारे बारे में कहते हैं कि ये लोग तो अपनी सैलरी खुद ही बढ़ा लेते हैं लेकिन हमें हमारे सेक्रेटरी से भी कम सैलरी मिलती है.

नरेश अग्रवाल ने कहा कि एक सांसद होकर भी मैं सैलरी बढाने का मुद्दा उठा रहा हूँ तो ऐसा लग रहा है कि मैं भीख मांग रहा हूँ, ऐसा क्यों है, सरकार का इस विषय पर क्या कहना है, मुझे आज ही सरकार से जवाब चाहिए वरना मैं वेल में बैठ जाऊँगा. नरेश अग्रवाल ने कहा कि इस विषय में केंद्र सरकार ने योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में एक कमेटी बिठाई थी जिन्होंने रिपोर्ट भी सौंपी थी लेकिन आज तक उस रिपोर्ट को अमल में नहीं लाया गया.

इस मुद्दे पर बोलते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि हमारी सैलरी कम से कम हमारे सचिवों से अधिक तो होनी ही चाहिए, हमें जितनी सैलरी मिलती है उतना तो हमारे घरों में आने वाले मेहमानों के चायपानी पर खर्च हो जाता है, हम घर चलाने का खर्च कहाँ से निकालें. लोग हमें बदनाम भी करते हैं, लोग कहते हैं कि हमें तो हर चीज फ्री है लेकिन हम अपना घर का खर्च कैसे चलायें, चाय पानी का खर्चा कहाँ से निकालें. शर्मा ने कहा कि हमारी सैलरी बढ़ाई जानी चाहिए और दुनिया के बड़े बड़े लोकतंत्र में सांसदों को जितनी सैलरी मिलती है हमें भी उतनी सैलरी मिलनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि एक गरीब अगर सांसद बन जाता है तो इतने कम पैसों में उसके घर का खर्च कैसे चलेगा, क्या अमीरों को ही सांसद बनना चाहिए, क्या धन्ना सेठों को ही सांसद बनना चाहिए, जिसके पास पैसा नहीं है उसका इतने कम पैसों में खर्च कैसे चलेगा.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

3 comments:

  1. Akushal Karmchario Kent Selary Koun Badhayega. NIKKAMO

    ReplyDelete
  2. हरामजादो. अगर अपनी बजाये सैनिको की सैलरी बढाने की बात करते तो कुछ पाप धुल जाते तुम लोगो के...

    ReplyDelete
  3. Yeah satta se bahar aane ke Baad Aisa hi Jolene, kyunki kamaai ke saare raste band ho Gaye hain.

    ReplyDelete