Jul 28, 2017

मुस्लिमों का भारत पर 10 गुना अधिक हक है, नहीं बोलूँगा वन्दे मातरम: वारिश पठान


aimim-muslim-mla-varish-pathan-refused-to-say-vande-mataram

आज वन्दे मातरम पर बीजेपी विधायक राज पुरोहित और AIMIM विधायक वारिश पठान के बीच जमकर जंग हुई, बीजेपी विधायक राज पुरोहित ने कहा कि अगर देश में रहना है तो वन्दे मातरम कहना ही होगा, उन्होने मद्रास हाई कोर्ट के फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि अब तो हाईकोर्ट ने भी कह दिया है कि सभी देशवासियों को हप्ते में कम से कम एक बार राष्ट्रीय गीत वन्दे मातरम गाना चाहिए.

राज पुरोहित की बात पर वारिश पठान बिगड़ गए, उन्होंने कहा कि मैं वन्दे मातरम नहीं बोलूँगा भले ही मेरी जान चली जाय, उन्होंने कहा कि हमारा मुस्लिम धर्म हमें यह शब्द बोलने की इजाजत नहीं देता, इसे बोलने से मेरा धर्म नष्ट हो जाएगा.

उनकी बात सुनकर राज पुरोहित ने कहा कि अगर तुम्हें वन्दे मातरम नहीं बोलना है तो पाकिस्तान चले जाओ, इस पर वारिश पठान ने कहा कि मैं क्यों चला जाऊं पाकिस्तान, हमारे लोगों ने कुर्बानी दी है, देश की आजादी में अपना खून बहाया है, यह हमारा देश है, अगर आपका एक गुना इस देश पर हक है तो हमारा हक 10 गुना अधिक है क्योंकि हमारे लोगों ने भी कुर्बानी दी है.

इसके बाद राज पुरोहित ने कहा कि AIMIM पार्टी और इनके नेता देश के संविधान को नहीं मानते इसलिए ये वन्दे मातरम नहीं बोलना चाहते, यह साम्प्रदाईक पार्टी है और चुनाव आयोग को तुरंत इस पार्टी को बैन करना चाहिए, राज पुरोहित मुंबई के कोलावा से बीजेपी विधायक हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: