Jul 28, 2017

सोनिया के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल की उडी नींद, टूट सकता है राज्य सभा में वापसी का सपना


ahmed-patel-rajya-sabha-seat-in-danger-6-congress-mlas-join-bjp

राज्य सभा सांसद और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल की नींद उड़ गयी है क्योंकि अब उनका राज्य सभा में वापसी का सपना टूट सकता है, वे कुछ दिनों में राज्य सभा के लिए परचा भरने वाले हैं, उन्हें राज्य सभा में आने के लिए 47 विधायकों का समर्थन चाहिए. गुजरात विधानसभा में सिर्फ 59 कांग्रेसी विधायक थे जिसमें से 9 विधायकों ने कल से आज तक इस्तीफ़ा दिया है जिनमें से 3 बीजेपी में शामिल हो चुके हैं, अगर यही ट्रेंड जारी रहा तो कई और कांग्रेसी विधायक बीजेपी में शामिल हो गकते हैं, ऐसे में अहमद पटेल का राज्य सभा में वापसी का सपना टूट सकता है.

आपको बता दें कि कल तीन कांग्रेसी विधायकों ने इस्तीफ़ा दिया था, आज भी तीन कांग्रेसी विधायकों ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया, ये हैं - मान सिंह चौहान, रामसिंह परमार, और साना भाई चौधरी. कल बलवंत सिंह राजपूत, तेजाश्री पटेल और पीआई पटेल बीजेपी में शामिल हुए थे. तीन अन्य ने भी इस्तीफ़ा दिया है लेकिन अभी उनका इस्तीफ़ा राज्यपाल और विधानसभा स्पीकर तक नहीं पहुंचा है.

9 विधायकों के इस्तीफ़ा देने के बाद कांग्रेस के पास सिर्फ 50 विधायक बचे हैं, अहमद पटेल को राज्य सभा में पहुँचने के लिए 47 विधायकों का समर्थन चाहिए, अगर 3 कांग्रेसी विधायकों ने और इस्तीफ़ा दे दिया तो अहमद पटेल राज्य सभा सीट हार जाएंगे, अगर ऐसा हुआ तो ना सिर्फ अहमद पटेल का नुकसान होगा बल्कि सोनिया गाँधी को भी नुकसान होगा क्योंकि अहमद पटेल कांग्रेस सरकार में सुपर पीएम कहे जाते थे क्योंकि सोनिया गाँधी को हर सलाह वही देते थे.

कांग्रेस में मची भगदड़ को रोकने के लिए आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं - अहमद पटेल, अशोक गहलोत और रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक हाई लेवल की मीटिंग बुलाई और आगे की रणनीति की चर्चा की है, कांग्रेसी विधायकों को मनाने का प्रयास किया गया है, अब देखते हैं कि इनका प्रयास रंग लाता है या भगदड़ जारी रहती है.

आपको बता दें कि बीजेपी की तरह से अमित शाह, स्मृति इरानी और बलवंत सिंह राजपूत ने राज्य सभा के लिए परचा भरा है. बलवंत सिंह कांग्रेस से टूटकर बीजेपी में आये हैं, उन्होंने कल ही कांग्रेस पार्टी से इस्तीफ़ा दिया था.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: