‘पेट्रोल चोर’ और ‘मिलावटखोर’ पंप वालों के लिए बुरी खबर, योगी सरकार ने किया STF का गठन

Uttar Pradesh Yogi Sarkar constitutes STF to investigate petrol chori and adulteration by petrol pump in uttar pradesh
yogi-sarkar-constitute-stf-for-petrol-chori-and-adulteration-pump

Lucknow: पूरे देश के पेट्रोल पम्पों पर चिप के माध्यम ने पेट्रोल की छोटी की जा रही है और इसका पर्दाफाश सबसे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने किया था वो भी योगी सरकार के आने के बाद, उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने जो काम किया है वह काम भारत के किसी भी राज्य में नहीं हो रहा है, अब योगी ने नहले पर दहला मारते हुए एक और धमाकेदार काम करने का फैसला किया है.

योगी सरकार ने पेट्रोल पम्पों द्वारा पेट्रोल-डीजल की चोरी और मिलावटखोरी पर लगाम लगाने के लिए स्पेशल टास्क फ़ोर्स (STF) की 10 टीमें बनानें का फैसला किया है. इन टीमों की अगुवाई लखनऊ के DM राज शर्मा करेंगे, अब तक 157 पेट्रोल पम्प शक के दायरे में हैं, ये टीमें सबकी चोरी की जांच करेंगी और दूसरे पम्पों पर एकाएक छापा मारकर उनकी चोरी का पर्दाफाश करेंगी.

रिपोर्ट के अनुसार लखनऊ में कुल 202 पेट्रोल पम्प हैं जिसमें से 157 पेट्रोल चोरी और मिलावटखोरी के लिए शक के दायरे में आ गए हैं, योगी सरकार को अंदेशा है कि यह गलत काम पूरे राज्य में हो रहा है इसलिए STF की 10 टीमें बनाकर इन्हें छापा मारने के लिए तैयार किया गया है.

लखनऊ की STF टीम ने इससे पहले 7 पेट्रोल पम्पों पर छापा मारकर धोखाधड़ी का पर्दाफाश किया था और 23 लोगों को गिरफ्तार किया था, इन सभी पम्पों पर चिप के माध्यम से चोरी की जाती थी. 15 इलेक्ट्रॉनिक चिप और 29 रिमोट कण्ट्रोल भी बरामद किये गए थे.

STF ने अपनी जांच में पाया था कि 3000 रुपये की चिप का इस्तेमाल करके पेट्रोल की चोरी की जाती है और एक तरफ से सभी ग्राहकों को चूना लगाया जाता है. इस चिप को रविन्द्र नाम के एक व्यक्ति ने डेवेलोप किया था, अब तक वह उत्तर प्रदेश में 1000 लोगों को ये चिप बेच चुका है जिसका मतलब है कि कम से कम 1000 पेट्रोल पम्पों पर चोरी हो रही है.

बहरहाल, योगी सरकार ने जब से पेट्रोल चोरी का पर्दाफाश किया है, पेट्रोल चोर पंप मालिकों में हडकंप मच गया है और उन्होने कुछ दिनों के लिए चोरी बंद कर दी है लेकिन जैसे ही मामला ठंढा पड़ेगा वे फिर से यह काम शुरू कर देंगे इसलिए योगी सरकार ने उनसे एक कदम आगे बढ़कर STF का गठन कर दिया ताकि जैसे ही कोई पम्प चोरी करे, उसपर छापा मारकर उसे पकड़ लिया जाए.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: