Jun 19, 2017

अचानक सुर्ख़ियों में आया सुषमा स्वराज नाम: पढ़ें क्यों


sushma-swaraj-next-president-of-india-according-to-some-media
नई दिल्‍ली: सुषमा स्वराज भारत की विदेश मंत्री हैं और बीजेपी की एक कद्दावर नेता हैं, सभी पार्टियों के लोग उनका सम्मान करते हैं इसलिए उनका नाम अचानक राष्ट्रपति के लिए सुर्ख़ियों में आ गया है, कई मीडिया चैनल दावा कर रहे हैं कि NDA की तरफ से उनका नाम अगले राष्ट्रपति के लिए प्रस्तावित किया जा रहा है. आज बीजेपी की संसदीय दल की मीटिंग में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर अंतिम मुहर लग जाएगी लेकिन मीडिया की मानें को सुषमा स्वराज ही राष्ट्रपति पद के लिए प्रस्तावित किया जाएगा.

फिलहाल अभी तक ना तो NDA ने अपने राष्ट्रपति उम्मीदवार का नाम फाइनल किया है और ना ही UPA ने, आज NDA अपने उम्मीदवार का चयन करके कांग्रेस यानी UPA को सूचित करेगी, अगर कांग्रेस भी बीजेपी NDA उम्मीदवार का समर्थन कर देगी तो बिना चुनाव के ही राष्ट्रपति चुन लिया जाएगा, अगर कांग्रेस को NDA का उम्मीदवार नहीं भाया तो वह अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी और उसके बाद चुनाव होगा.

17 जुलाई को होगा मतदान, 20 को मतगणना

दोनों पार्टियाँ अपने अपने उम्मीदवारों का नाम फाइनल करने के बाद 26 जून तक नामांकन भरेंगी और अगले महीने 17 जुलाई को मतदान होगा, 20 जुलाई को वोटों की गिनती होगी और देश को अगला राष्ट्रपति मिल जाएगा, वर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 25 जुलाई को समाप्त हो रहा है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: