सुब्रमनियम स्वामी ने किया था NDTV घोटाले का खुलासा, कालेधन को जमकर किया गया सफ़ेद, बुरे दिन शुरू

NDTV scam first exposed by BJP MP Subramanian Swamy and Iyer whi disclosed massive frauds of NDTV and the people involved
subramanian-swamy-first-exposed-ndtv-scam-and-prannoy-roy-fraud
New Delhi: NDTV न्यूज़ चैनल को देश के सबसे बड़ा बिकाऊ चैनल होने का खिताब मिला हुआ है, सोशल मीडिया पर ऐसी चर्चा की जाती है कि अगर NDTV चैनल को बंद कर दिया जाए तो भारत में आधे दंगे बंद हो जाएं, नक्सल समस्या समाप्त हो जाए और कश्मीर समस्या भी समाप्त हो जाए. सोशल मीडिया पर समय समय पर NDTV को बायकाट करने की अपील की जाती रहती है.

बहरहाल, आज NDTV के प्रमोटर प्रणय रॉय के घर पर CBI ने छापा मारकर चैनल के बुरे दिन की शुरुआत कर दी है, CBI से सबसे पहली बड़ी मछली पर छापा मारा है, अगर बड़ी मछली के खिलाफ सबूत मिल गए तो छोटी मछलियों के खिलाफ भी सबूत सामने आ जाएंगे और चैनल की असलियत सामने आ जाएगी.

NDTV के कथित घोटाले का पर्दाफाश सबसे पहले बीजेपी नेता सुब्रमनियम स्वामी और अय्यर ने की थी, दोनों ने मिलकर NDTV के जरिये किये जा रहे घोटाले और इससे जुड़े लोगों के फ्रॉड का पर्दाफाश किया था और CBI जांच की मांग भी की थी. 

सुब्रमनियम स्वामी ने NDTV के प्रमोटर प्रणय रॉय और अन्य शेयरधारकों जैसे बरखा दत्त, सोनिया सिंह, विक्रम चंद्रा के खिलाफ CBI जांच की मांग की थी, उन्होंने कहा था कि ये सभी लोग विदेशी कंपनियों के माध्यम से कालेधन को सफ़ेद करके उसे अपने व्यक्तिगत खातों में डायवर्ट कर देते हैं. इस फ्रॉड को अंजाम देने के लिए NDTV अपनी UK में रजिस्टर्ड कंपनी 'NDTV Network PLC (NNPLC) का इस्तेमाल करती है.

आज CBI ने पहले प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय के खिलाफ बैंक के साथ धोखाधड़ी करके 48 करोड़ रुपये के नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया, दोनों की एक कंपनी RRPR (Radhika Roy and Pranay Roy) के खिलाफ भी मामला दर्ज किया. CBI ने सुबह 7.30 पर प्रणय रॉय के दिल्ली ग्रेटर कैलाश स्थित आवास पर छापा मारा और दोनों मियां बीवी से कई घंटे तक पूछताछ की. दोनों से मनी लोंड्रिंग और फ्रॉड को लेकर पूछताछ की गयी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दोनों लोगों के खिलाफ यह मामला 2008 से ही चल रहा है. आज दिल्ली के वाला उनके देहरादून स्थित आवास पर भी छापा मारा गया. पुलिस ने कई तरह के कागजात जब्त किये हैं.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: