RSS से जुड़े हैं इसलिए रामनाथ कोविंद को दलित नहीं मानते सीताराम येचुरी, नहीं करेंगे समर्थन

NDA Candeidate Ramnath Kovind for president of india latest news in Hindi. Sitaram Yechury denied to support
sitaram-yechury-will-not-support-ramnath-kovind-as-he-from-rss

New Delhi, 19 June: भारतीय जनता पार्टी की तरफ से बिहार के गवर्नर Ram Nath Kovind का नाम राष्ट्रपति पद के लिए प्रस्तावित किया गया है, किसी को आशा नहीं थी कि एकाएक नए चेहरे को राष्ट्रपति पद के लिए चुना जाएगा क्योंकि इससे पहले सुषमा स्वराज और लाल कृष्ण आडवाणी का नाम आगे चल रहा था लेकिन बीजेपी की संसदीय बोर्ड की मीटिंग में Ram Nath Kovind का नाम प्रोपोज किया गया जिसे सभी ने मंजूर भी कर लिया, माना जा रहा है कि राष्ट्रपति पद के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने ही उनका नाम सुझाया है.

रामनाथ कोविंद का नाम राष्ट्रपति पद के लिए सामने आने के बाद मोदी सकरार में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा है कि सभी पार्टियों को रामनाथ कोविंद जी का समर्थन करना चाहिए, जो पार्टियाँ समर्थन नहीं करेंगी उन्हें दलित विरोधी समझा जाएगा.
इसके तुरंत बाद ही CMI(M) पार्टी के चीफ सीताराम येचुरी विरोध के मूंड में आ गए हैं, उन्होंने रामनाथ कोविंद को इसलिए दलित मानने से इनकार कर दिया क्योंकि वे आरएसएस से भी जुड़े रहे हैं, वे आरएसएस के दलित युवा मोर्चा के अध्यक्ष रह चुके हैं इसलिए सीताराम ने उन्हें दलित मानने से इनकार करते हुए उनकी उम्मीदवारी को राजनीतिक बता दिया.

सीताराम येचुरी ने कहा कि रामनाथ कोविंद आरएसएस की दलित शाखा के प्रमुख थे इसलिए वो भी एक राजनीति हुआ ना, ये सब राजनीतिक तरीके हैं. उन्होने कहा कि विपक्ष की बैठक 22 जून को है उसी में विचार किया जाएगा कि समर्थन देना है या अलग उम्मीदवार खड़ा करना है, वैसे आजादी के बाद सिर्फ एक बार हुआ है जब इलेक्शन के द्वारा राष्ट्रपति चुना गया हो वर्ष (2011).
Ram Nath Kovind का परिचय
  • वर्तमान में बिहार के राज्यपाल हैं (8 अगस्त 2015 से)
  • बीजेपी की तरफ से 12 साल तक (1994-2000 and 2000-2006) राज्यसभा सांसद रह चुके हैं 
  • पेशे से वकील हैं और दिल्ली में प्रैक्टिस करते हैं
  • बीजेपी दलित मोर्चा के अध्यक (1998-2002) रह चुके हैं
  • आल इंडिया कोली समाज के अध्यक्ष रह चुके हैं
  • बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी रह चुके हैं
  • Ram Nath Kovind का जन्म 1 अक्टूबर 1945 को कानपुर में हुआ
  • हिन्दू धर्म को मानते हैं
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: