बहुत चालाक निकली शिवसेना, महाराष्ट्र में BJP की सरकार गिराने के लिए चल दी ये शातिर चाल

shivsena-threaten-bjp-to-fall-maharashtra-bjp-government
Mumbai: पिछले दो तीन चुनावों में आपने देखा ही होगा कि बीजेपी और शिवसेना जानी दुश्मन बनकर चुनाव लड़ते हैं, चाहे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव हो, चाहे BMC चुनाव हो या अन्य नगर पालिका चुनाव, बीजेपी और शिवसेना अलग अलग चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन किसी को बहुमत ना मिलने की वजह से दोनों पार्टियों को मजबूरी में हाथ मिलाना पड़ता है लेकिन शिवसेना हमेशा बीजेपी को डंसने के इन्तजार में रहती है, आपने देखा होगा कि नोटबंदी पर भी शिवसेना ने कांग्रेस और अन्य मोदी विरोधी पार्टियों का साथ दिया था. 

शिवसेना महाराष्ट्र में अकेले राज करना चाहती है लेकिन पिछले चुनाव में ना तो उसे बहुमत मिला और ना ही बीजेपी को बहुमत मिला इस वजह से दोनों को मिलकर सरकार चलाना पड़ रहा है लेकिन शिवसेना हमेशा सरकार का विरोध करती रहती है, शिवसेना द्वारा हर मुद्दे पर सरकार का विरोध करने से साफ़ जाहिर हो जाता है कि शिवसेना मौके के इन्तजार में है कि कब बीजेपी की सरकार को गिरा दे लेकिन शिवसेना चाहती है कि पहले बीजेपी को जनता की नजर में गिरा दिया जाय ताकि अगले चुनाव में कोई बीजेपी को वोट ही ना दे.

शिवसेना को अब यह मौका मिल गया है, उसे लगता है कि अगर किसानों को बीजेपी के खिलाफ भड़का दिया जाय तो अगले चुनाव में महाराष्ट्र के किसान बीजेपी को वोट नहीं देंगे, इसीलिए शिवसेना महाराष्ट्र में किसानों के आन्दोलन को खुलकर समर्थन कर रही है, शिवसेना सोच रही है कि अगर किसान बीजेपी के विरोध में खड़े हो जाएंगे और हम किसानों के साथ खड़े रहेंगे तो अगले चुनाव में किसान हमें वोट देंगे और हम सरकार बना लेंगे.

शिवसेना ने महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार को गिराने के लिए बहुत शातिर चाल चली है, महाराष्ट्र में सरकार बने केवल ढाई वर्ष हुए हैं लेकिन शिवसेना ने हमेशा ही सरकार को डंसने का प्रयास करती रही है लेकिन अब पूरी तरह से डसकर महाराष्ट्र से बीजेपी को उखाड़ देना चाहती है.

आज शिवसेना सांसद संजय राऊत ने बीजेपी को साफ़ साफ़ धमकी देते हुए कहा है कि महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार खतरे में है, किसी भी पल सरकार गिर सकती है, सच भी है, अगर शिवसेना बीजेपी से समर्थन वापस ले लेगी तो बीजेपी सरकार गिर जाएगी, राष्ट्रपति शासन लग जाएगा और दो-चार महीनों में फिर से चुनाव होंगे. शिवसेना या तो कांग्रेस और NCP के साथ मिलकर सरकार बनाएगी या फिर से चुनाव का इन्तजार करेगी. फिलहाल शिवसेना कुछ भी कर सकती है क्योंकि उसे सिर्फ महाराष्ट्र की सत्ता से मतलब है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: