शिवराज सिंह की उपवास-अपील का हुआ असर, मध्य प्रदेश में बंद हो गयी हिंसा, आगजनी और प्रदर्शन

shivraj-singh-fast-appeal-worked-peace-in-madhya-pradesh

Bhopal: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री की उपवास अपील ने काम करना शुरू कर दिया है, कल से ही शिवराज सिंह ने शान्ति के लिए उपवास शुरू किया था और कल से ही राज्य में शान्ति हो गयी, अब ना तो कहीं पर किसानों का प्रदर्शन हो रहा है, ना हिंसा हो रही है, ना लूटपाट हो रही है, ना आगजनी हो रही है और ना ही सब्जियां और दूध फेंका जा रहा है. हाँ कांग्रेस पार्टी के कुछ नेता और कार्यकर्ता जरूर प्रदर्शन कर रहे हैं जो कि बेअसर है.

शिवराज सिंह ने दोतरफा एक्शन शुरू किया है, पहला तो हिंसा भड़काने वाले कांग्रेसी नेताओं को नजर रखी जा रही है, कई नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तारी का नोटिस दिया है, कई कांग्रेसी नेता पकडे जा चुके हैं और कई फरार हो चुके हैं, करीब 500 से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है इसीलिए अब किसी में प्रदर्शन करने की हिम्मत नहीं हो रही है.

शिवराज सिंह ने दूसरा एक्शन किसानों को मनाने और उनतक अपना सन्देश पहुंचाने का किया है, इसके लिए उन्होने भोपाल के दशहरा मैदान में उपवास शुरू किया है, उन्होंने बहुत बड़ा पंडाल लगाया है, पूरी सरकार वहीँ से चल रही है, सभी मंत्री वहीँ से काम कर रहे हैं, पूरा सरकारी तंत्र वहीँ पर पहुंच गया है, पंडाल में ही मंत्रियों के रुकने की व्यवस्था की गयी है और वहीँ से उन्हें काम करने का आदेश दिया गया है.

इसके अलावा सभी किसान संगठनों को भी शिवराज ने वहीँ पर आने का निमंत्रण दिया है, कल से ही हजारों किसान शिवराज सिंह से मिलकर उन्हें अपनी समस्याएँ बता रहे हैं, शिवराज सिंह ने कहा है कि मेरे लिए किसान सबसे पहले हैं, मैं उनकी समस्याएँ समाप्त करने के लिए पूरी ताकत लगा दूंगा.

आज सुबह ही मध्य प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मुलाक़ात करके उन्हें उपवास तोड़ने की अपील की, उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में राज्य में कहीं पर भी हिंसा नहीं हुई है इसलिए उपवास तोड़ दें लेकिन शिवराज सिंह उनकी बात नहीं माने, वे आज सुबह दशहरा मैदान में आये और भजन गाने लगे.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Madhya Pradesh

States

Post A Comment:

0 comments: