Jun 21, 2017

अब पाकिस्तान को हराने के लिए नहीं, Anil Kumble को हराने के लिए खेलते हैं Virat Kohli, डूब करो


shameless-virat-kohli-play-to-defeat-anil-kumble-not-pakistan

New Delhi, 21 June: अब ज़माना बदल रहा है, अब BCCI टीम के खिलाडी पकिस्तान को हराने के लिए नहीं बल्कि कोच को हराने के लिए मैदान में उतरते हैं, ICC Champions Trophy में भारत का पाकिस्तान के साथ मुकाबला था लेकिन इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पाकिस्तान को हराने के लिए नहीं खेल रहे थे, ये BCCI टीम के कोच Anil Kumble को हराने के लिए खेल रहे थे, ये सोच रहे थे कि अगर हम पाकिस्तान से हार जाएंगे तो Anil Kumble कोच पद से इस्तीफ़ा दे देंगे.

18 जून को BCCI टीम के कप्तान विराट कोहली और उनके खिलाडियों ने पाकिस्तान के सामने क्यों घुटने टेक दिए, किसी ने पाकिस्तान का मुकाबला करने की क्यों कोशिश नहीं की और हार्दिक पांड्या को छोड़कर हर खिलाडी क्यों मरा मरा सा खेल रहा था, आज इसका खुलासा हुआ है.

दरअसल विराट कोहली और सीनियर खिलाडी जैसे महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, रोहित शर्मा और रविन्द्र जडेजा अनिल कुंबले को कोच पद से हटाना चाहते थे, अगर भारत पाकिस्तान से मैच जीत जाता तो अनिल कुंबले को इसका श्रेय मिलता और उन्हें पद से हटाना मुश्किल होता इसलिए भारत के सीनियर खिलाडी जान बूझकर आउट हो गए, यही नहीं हार्दिक पांड्या खुलकर खेल रहे थे तो उन्हें भी रन आउट करवा दिया गया था, इसका सबूत ये है कि रविन्द्र जडेजा 0 रन पर खेल रहे थे, जब हार्दिक पण्ड्या खुलकर खेलने लगे तो विराट कोहली ने पानी पिलाने के बहाने एक खिलाडी को रविन्द्र जडेजा के पास भेजा, अब आप ही सोचो, रविन्द्र जडेजा अभी आये ही थे तो उन्हें इतनी जल्दी प्यास कैसे लग सकती है, उन्होंने दूसरी ही गेंद पर हार्दिक पांड्या को रन आउट करा दिया, अगर हार्दिक 10 ओवर और खेल लेते तो भारत मैच जीत जाता.

इसका खुलासा कल हुआ जब अनिल कुंबले ने खुद इस बात की जानकारी दी, उन्होंने बताया कि विराट कोहली नहीं चाहते कि कप्तान पद पर बना रहूँ, उन्हें मेरा स्टाइल पसंद नहीं है, उन्होंने BCCI से यह भी कहा है कि कोई भी सीनियर खिलाडी कुंबले को कप्तान नहीं देखना चाहता इसलिए मैं पद से इस्तीफ़ा दे रहा हूँ. दो दिन पहले विराट कोहली ने अनिल कुंबले को खिलाडियों के सामने अपशब्द भी बोले थे और अनिल कुंबले को बाहर निकालने के लिए पाकिस्तान से हारने की तैयारी करके आये थे. इसीलिए विराट कोहली जान बूझकर आउट हो गए और बाद में पाकिस्तानी खिलाडियों के साथ पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया, देखिये ऊपर वाली फोटो.

भारत के महान खिलाडी अनिल कुंबले का बहुत बड़ा अपमान हुआ है क्योंकि कल उन्हें अचानक बताया गया कि BCCI टीम के कप्तान विराट कोहली को उनका स्टाइल पसंद नहीं है, यही नहीं विराट कोहली ने BCCI से कहा कि टीम का कोई भी सीनियर खिलाड़ी अनिल कुंबले को कोच पद पर नहीं देखना चाहता. अनिल कुंबले को यह बेइज्जती बर्दास्त नहीं हुई और उन्होंने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया.

यही नहीं दो दिन पहले अनिल कुंबले और BCCI खिलाडियों की मीटिंग हुई थी जिसमें विराट कोहली ने ने कुंबले को अपशब्द भी कहे थे, जैसे ही लोगों ने विराट कोहली की इस हरकत को सुना लोग गुस्सा हो गए, लोगों का कहना है कि Anil Kumble को नहीं बल्कि घमंडी विराट कोहली को हटाना चाहिए और इसकी जगह भुवनेश्वर को टीम का कप्तान बनाना चाहिए.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

2 comments: