मुस्लिमों से बोले RSS नेता इन्द्रेश कुमार, रामदान में ना खाएं गोस्त क्योंकि 'यह बीमारी है'

rss leader Indresh Kumar has said that Muslims who are observing fast (Roza) during Ramadan should not include 'gosht' (meat) in their meal as it is a 'beemari'
indresh-kumar-news-in-hindi

New Delhi: आरएसएस नेता इन्द्रेश कुमार ने मुसलामानों के प्रिय व्यंजन गोस्त पर बड़ा बयान दिया है और इसे बीमारी बताया है, उन्होंने मुस्लिमों से अपील करते हुए कहा है कि जो भी मुस्लिम रमजान के महीनें में रोजा यानी फ़ास्ट रखते हैं वे अपने भोजन में गोस्त शामिल ना करें क्योंकि यह बीमारी है.

इन्द्रेश कुमार ने मुसलमानों को यह भी सलाह दी कि में रोजा के दौरान अपने क्षेत्र में, रास्तों पर, मस्जिदों और दरगाह पर वृक्षारोपण करें और वातावरण की रक्षा करें. दूसरा - मुसलमान अपने घरों में तुलसी का पौधा जरूर लगाएं क्योंकि अरबी भाषा में इसे रेहान यानी जन्नत की झाड कहा जाता है, मतलब अरबी लोग मानते हैं कि तुलसी का पौधा लगाने से जन्नत नसीब होती है.

उन्होंने मुसलमानों से यह भी अपील की है कि अपने शरबत में गाय का दूध जरूर इस्तेमाल करें.

उन्होंने कहा कि प्रोफेट और उनके परिवार ने कभी गोस्त नहीं खाया, वे गोस्त को बीमारी मानते थे दूध को बीमारियों का इलाज मानते थे.

उन्होनें कहा कि रमजान के महीनें में गोस्त खाना जहर खाने के समान है.

बता दें कि आरएसएस के मुस्लिम संगठन 'मुस्लिम राष्ट्रीय मोर्चा' ने दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में एक इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था जिसमें आरएसएस नेता इन्द्रेश कुमार को भी बुलाया था, यही पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बातें कहीं.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: