जब दाल के दाम अधिक थे टीवी में दिनभर मेरे बाल नोचे जाते थे, अब भाव कम हैं तो सब चुप है: MODI

Read this article to know how pm modi reduced daal pulses prices in india. pm modi latest news in hindi. daal prices in india news
pm-modi-slams-media-tv-opposition-for-daal-prices-in-hague-speech

Hague, 28 June: कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नीदरलैंड की राजधानी हेग में भारतीय समुदाय को संबोधित किया. मोदी ने अपने भाषण में दालों के दाम को लेकर टीवी, मीडिया और विपक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दो साल पहले जब हमारी सरकार बनी थी तो टीवी पर एक ही खबर आती रहती थी - दाल महंगी है, दाल मंहगी है, मोदी बताओ, दाल के दाम क्यों नहीं कम हो रहे हैं.

मोदी ने कहा कि मैं जहाँ जाता था हमसे यही सवाल पूछा जाता था, अब दाल के भाव इतने कम हो गए हैं कि कोई पूछता ही नहीं है कि दाम कैसे कम हो गए.

मोदी ने कहा कि मैंने देश के किसानों से प्रार्थना की - आप दालों की खेती को भी बल दीजिये, इसके लिए कुछ भी एक्स्ट्रा नहीं करता पड़ता, फसल के बीच में भी दालें बोई जा सकती हैं और एक्स्ट्रा इनकम देती हैं, मेरे देश के किसानों ने यह करके दिखाया, अच्छी मात्रा में दालों का उत्पादन किया तो आज थाली सस्ती हो गयी. मोदी ने कहा कि जब माध्यम परिवार दालें अधिक खाता है तो उसे प्रोटीन अधिक मिलता है, शरीर की कमी दूर होती है. कहने का तात्पर्य ये है कि सरकारी प्रयत्नों से अधिक जन सामान्य का सामर्थ्य बहुत बड़ा रोल अदा करता है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: