Jun 15, 2017

सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, अब शेयर के दामों की तरह होगा पेट्रोल-डीजल के दामों में बदलाव


petrol-diesel-price-reduced-in-india

New Delhi: पेट्रोल-डीजल के दामों को रेगुलेट करने और ग्राहकों को फायदा देने के लिए नए नियम कल से लागू हो जाएंगे, नए नियम के लागू होने से पहले ही पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी हो गयी है, पेट्रोल 1.12 रुपये जबकि डीजल के दाम 1.24 रुपए प्रति लीटर कम हुए हैं. आज रात 12 बजे के बाद ही नया रेट और नया नियम लागू होगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र सरकार और पेट्रोलियम कंपनियों ने निर्णय लिया है कि अब शेयर के दामों की तरह पेट्रोल और डीजल के दाम भी रोज घटते बढ़ते रहेंगे, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में जब भी क्रूड आयल के दामों में बदलाव होगा, हमारे देश भी तुरंत ही बदलाव हो जाएगा ताकि ग्राहकों को तुरंत ही इसका फायदा मिले.

इससे पहले पेट्रोल पंप मालिकों ने इस नियम को लेकर हड़ताल करने का फैसला किया था क्योंकि इससे उन्हें घाटा हो सकता है, इससे पहले जब पेट्रोल-डीजल सस्ता होता था तो वे खरीदकर स्टोर कर लेते थे और पेट्रोल-डीजल मंहगा होने पर पहले से स्टोर किया गया पेट्रोल-डीजल मंहगे दामों में बेचते थे लेकिन अब वे ऐसा नहीं कर पाएंगे, अब तो रोज खरीदना पड़ेगा और रोज बेचना पड़ेगा, अब जमाखोरी पर लगाम लग जाएगी, इसी बात का विरोध करने के लिए पेट्रोल पंप मालिकों ने हड़ताल करने का फैसला किया था लेकिन सरकार को सख्त देखकर उन्होने हड़ताल वापस ले ली.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: