Jun 25, 2017

ईद की खुशियाँ मनाने सड़क पर निकले थे पाकिस्तानी, तेल के टैंकर में विस्फोट हुआ और 148 मर गए


oil-tanker-blast-in-paksitan-bahawalpur-148-people-dead
लाहोर, 25 जून: पाकिस्तान से एक दिल दहला देने वाली खबर आयी है, तेल एक एक टैंकर में आग लगने के बाद विस्फोट में कम से कम 148 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है जबकि 40 से अधिक घायल हैं, विस्फोट के बाद सड़क पर हर तरफ लाशें ही लाशें दिख रही थीं, लोग सड़क पर पड़े कराह रहे थे जबकि 148 लोग मौत के मुंह में समा गए थे, लोगों को उम्मीद नहीं रही होगी कि ईद के दिन उनके साथ इतना बड़ा हादसा हो सकता है.

जानकारी के अनुसार यह घटना के बहावलपुर में हुई, टैंकर नेशनल हाईवे पर पुल पाका पर खड़ा था, ट्रैफिक की वजह से वहां पर जाम लगा था, लोग भारी मारा में ईद की खुशियाँ मनाने सड़क पर निकले थे, गवाहों के अनुसार अचानक किसी ने सिगरेट जलाया और देखते ही देखते टैंकर में आग लग गयी, कुछ ही देर में टैंकर में विस्फोट हो गया और आसपास कई गाड़ियाँ भी उड़ गयीं, देखते ही देखते सैकड़ों कारें और मोटर साइकिल जलकर ख़ाक हो गयीं और उसमें बैठे लोग भी जलकर ख़ाक हो गए.

करीब 40 घायल लोगों को बहावल विक्टोरिया अस्पताल और शर्किया जिला अस्पताल में भारती कराया है, घायलों में भी लोग करीब 70 फ़ीसदी जल चुके हैं इसलिए उनके बचने की उम्मीद कम है. पाकिस्तान में ईद के लिए यह सबसे बड़ा हादसा है. मरने वालों की संख्या अभी बढ़ सकती है फिलहाल 148 के मरने की पुष्टि हो चुकी है.
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें
loading...

0 comments: