Jun 6, 2017

किसानों के हिंसक आंदोलन के पीछे कांग्रेस का हाथ, किसानों के बीच गुंडे कर रहे हिंसा: शिवराज सिंह


mp-cm-shivraj-singh-blame-congress-hand-in-mandsaur-farmer-kand

Bhopal: मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में आज किसानों के हिंसक आन्दोलन में फायरिंग हुई जिसमें 5 किसानों की जान चली गयी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सरकार किसानों के खिलाफ युद्ध लड़ रही है, New India में अपना हक मांगने वाले अन्नदाताओं को गोली मारी जा रही है, राहुल गाँधी ने फायरिंग के तुरंत बाद ट्वीट किया, ऐसा लगता है कि वे इस घटना का इन्तजार कर रहे हों, उनका ट्वीट देखकर ही शक होता है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस कुछ ना कुछ खिचड़ी जरूर पका रही है.

कुछ देर बाद कांग्रेस की खिचड़ी का खुद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने खुलासा कर दिया, उन्होने कहा कि किसान हिंसक आन्दोलन कर ही नहीं सकते, दरअसल इस हिंसक आन्दोलन के पीछे कांग्रेस की साजिश है, किसानों के बीच में असामाजिक तत्त्व शामिल कर दिए गए हैं, यही लोग किसानों के नाम पर प्रदेश में हिंसा कर रहे हैं, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं.

शिवराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस की मंशा शुरू से ही इस आन्दोलन को राजनीतिक रंग देने की रही, कांग्रेस ने ही आन्दोलन को हिंसक बनाया है.
शिवराज सिंह ने कहा कि मेरी सरकार किसानों की सरकार है। हमारी सरकार ने सदैव किसानों के हित में आगे बढ़कर कार्य किये हैं। मंदसौर की आज की दुर्घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने घटना के न्यायिक जाँच के आदेश दिये हैं। किसान भाइयों की सभी वाजिब मांगें मान ली गई हैं एवं इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिये गये हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि मंदसौर घटना के मृतकों के परिजनों को रु. 10 लाख, गंभीर घायलों को 1 लाख सहायता राशि देंगे। घायलों के इलाज की ज़िम्मेदारी प्रदेश सरकार उठायेगी। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा - 
किसान भाइयों से अपील करता हूँ कि वे धैर्य रखें। किसी के बहकावे में न आयें। सरकार आपके साथ खड़ी है। हम मिल-बैठकर हर समस्या का हल निकाल लेंगे।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: