Jun 25, 2017

मोदी ने दिलाई इमरजेंसी की याद तो तिलमिला गए कांग्रेसी नेता


modi-emergency-remark-in-man-ki-baat-make-congress-angry

New Delhi, 25 June: आज कांग्रेसी नेता तिलमिलाए हुए हैं क्योंकि मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में एक बार फिर से इमरजेंसी की याद दिला दी. जैसे ही मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में इमरजेंसी का जिक्र किया और इसे लोकतंत्र के लिए काला अध्याय बताया, कांग्रेसी तिलमिला उठे और मोदी पर हमले करने लगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत की पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेसी नेता इंदिरा गाँधी ने 25 जून 1975 यानी आज ही के दिन देश में इमरजेंसी लगा दी थी, इस दौरान विपक्षी पार्टी के नेताओं को जेल में डाल दिया गया था साथ ही प्रेस और मीडिया को बैन कर दिया गया था. जिसनें भी इंदिरा गाँधी का कहना नहीं माना उन्हें उठाकर जेल में डाल दिया गया.

आज इमरजेंसी की बरसी थी इसलिए मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में इसे याद किया और इमरजेंसी को देश के लोकतंत्र के लिए काला अध्याय बताया जिसके बाद कांग्रेसियों ने भी मोदी के खिलाफ हमला शुरू कर दिया. कांग्रेस नेता Tom Vadakkan ने कहा कि मोदी सरकार ने भी अघोषित इमरजेंसी लगा रखी है. उन्होंने NDTV के प्रमोटर प्रणय राय के घरपर CBI रेड का जिक्र करते हुए कहा कि आज भी मीडिया को दबाया जा रहा है, कश्मीर को सेना के हवाले कर दिया गया है, ये भी इमरजेंसी है लेकिन अघोषित इमरजेंसी. उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इंटरनल और एक्सटर्नल सुरक्षा में भी फेल साबित हुए हैं, आज पाकिस्तान से लगातार आतंकी भारत में प्रवेश कर रहे हैं और अलगाववाद कश्मीर में स्वतंत्र घूम रहे हैं.

क्या कहा था मोदी ने मन की बात में

मोदी ने मन की बात में कहा था कि इमरजेंसी के दौरान कांग्रेस सरकार ने लोगों की आजादी छीन ली थी, कांग्रेस ने किसी भी सेक्शन को नहीं बख्शा, चाहे राजनेता हों, अर्थशास्त्री हों, मीडिया के लोग हों, छात्र हों या आम आदमी, उन्होंने हर आदमी को उठाकर जेल में डाल दिया था.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: