Jun 22, 2017

लालू यादव बोले, नीतीश कुमार ने हमें धोखा दे दिया


lalu-yadav-told-nitish-kumar-cheated-us-in-president-election
New Delhi, 22 June: लालू यादव ने नीतीश कुमार को महागठबंधन को धोखा देने का आरोप लगाया है, लालू यादव ने आज कहा कि पहले नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति पद के लिए महागठबंधन की बात मानने का वादा किया था लेकिन उन्होंने अचानक हमें धोखा देते हुए रामनाथ कोविंद को समर्थन दे दिया.

लालू यादव ने कहा कि हमने तय किया है कि बिहार की बेटी मीरा कुमार को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनायेंगे लेकिन नीतीश कुमार ने NDA को समर्थन दे दिया, अब उन्होंने किस वजह से ये फैसला लिया है, ये हमें नहीं पता, उन्होंने हम लोगों को बिना बताये NDA को समर्थन दिया है.

लालू यादव ने यह भी कहा कि कल वह नीतीश कुमार से मिलेंगे और उनसे अपने फैसले पर पुनर्विचार करने को कहेंगे, अगर उन्होंने हमारी बात नहीं मानी तो यह उनकी ऐतिहासिक गलती होगी.
जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस और विपक्षियों  ने भी राष्ट्रपति चुनावों में पूरी ताकत से उतरने का फैसला किया है इसलिए दलित के मुकाबले में उन्होंने भी दलित नेता को राष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है. आज कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों की बैठक में पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को राष्ट्रपति उम्मीदवार चुना गया, NDA के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की तरह मीरा कुमार भी दलित समाज से हैं इसलिए यह मुकाबला दलित बनाम दलित हो गया है.

जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस और विपक्ष ने मीरा कुमार को सिर्फ इसलिए राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है ताकि उनकर दलित विरोधी होने का इल्जाम ना लगे क्योंकि NDA के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद दलित हैं, अगर कांग्रेस उनका विरोध करती तो उनपर दलित विरोधी होने का आरोप लगता इसलिए मीरा कपूर को बहुत चालाकी से मैदान में उतारा गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर कांग्रेस ने पहले ही मीरा कुमार को मैदान में उतार दिया होता तो बीजेपी को हर हाल में उनका समर्थन करना पड़ता वरना बीजेपी पर एंटी दलित होने का आरोप लगता लेकिन बीजेपी ने अपना उम्मीदवार पहले खड़ा करके बाजी मार ली, इस वक्त NDA के पास 51 फ़ीसदी वोट हैं, अगर तमिलनाडु की AIAMDK भी NDA को समर्थन दे देगी तो रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति बन जाएंगे वरना मीरा कुमार के भी राष्ट्रपति चुने जाने के चांसेस होंगे क्योंकि NDA की सहयोगी शिवसेना पर भरोसा नहीं किया जा सकता. हालाँकि शिवसेना ने रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का भरोसा दिया है.

मीरा कुमार का परिचय
  • मीरा कुमार बिहार के महान क्रन्तिकारी बाबू जगजीवन राम की पुत्री हैं
  • पूर्व लोकसभा स्पीकर रह चुकी हैं'
  • 5 बार कांग्रेस पार्टी की तरह से बिहार के सासाराम से सांसद रह चुकी हैं
  • कांग्रेस सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रह चुकी हैं
  • कई देशों में राजदूत रह चुकी हैं
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: