Jun 17, 2017

यह VIDEO देखकर संजय गाँधी, इंदिरा गाँधी और कांग्रेस पर देखकर आएगा बहुत गुस्सा: आप भी देखें


indu-sarkar-trailer-show-anger-against-indira-and-sanjay-gandhi
New Delhi: आपातकाल की याद दिलाती फिल्म Indu Sarkar का ट्रेलर जारी हो चुका है, इस फिल्म में इंदिरा गाँधी और संजय गाँधी के तानाशाही नेचर को दिखाएगी, फिल्म का ट्रेलर देखकर ही लोगों को कांग्रेस, संजय गाँधी और इंदिरा गाँधी पर गुस्सा आ रहा है क्योंकि इन लोगों ने आपातकाल के दौरान इंसानों के साथ जानवरों जैसा सुलूक किया था. देखें फिल्म का ट्रेलर -


ट्रेलर के शुरुआत में संजय गाँधी कहते हैं कि अब इस देश में गाँधी के मायने बदल चुके हैं, इमरजेंसी में इमोशन नहीं बल्कि मेरे आदेश चलते हैं. इसके बाद लोगों को मारते पीटते दिखाया जाता है.

बहुत कम लोग जानते होंगे कि आपातकाल के दौरान इंदिरा गाँधी के पहले बेटे संजय गाँधी ही उनके सलाहकार थे, मतलब आपातकाल के दौरान संजय गाँधी ने ही खलनायक का किरदार निभाया था, वे जो कहते थे इंदिरा गाँधी वही करती थीं, दूसरे बेटे राजीव गाँधी विदेशों में मौज मस्ती करते थे, अगर संजय गाँधी की मौत ना हुई होती तो इंदिरा गाँधी के बाद वही प्रधानमंत्री बनते.

कैसे मरे थे संजय गाँधी

संजय गाँधी को प्लेन उड़ाने का बहुत शौक था, एक दिन वे दिल्ली में अपना प्लेन उड़ा रहे थे, वे अपने गहर के ऊपर एक्शन करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उनका संतुलन बिगड़ गया और प्लेन क्रैश हो गया, उनके साथ साथ प्लेन में बैठे उनके दोस्त सौरभ की भी मौत हो गयी. उनकी मौत के बाद राजीव गाँधी को प्रधानमंत्री बनाया गया, जैसे ही राजीव गाँधी प्रधानमंत्री बने संजय गाँधी की पत्नी मेनका गाँधी और बेटे वरुण गाँधी को घर से भगा दिया गया, दोनों आज बीजेपी में शामिल हैं, मेनका गाँधी मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री हैं जबकि वरुण गाँधी सुल्तानपुर से सांसद हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: