Jun 22, 2017

सेना ने कश्मीर से आतंकियों को साफ़ करने के लिए शुरू किया ऑपरेशन 'आल आउट', आज ठोंके 9 आतंकी


indian-army-started-operation-all-out-to-finish-terrorist-in-kashmir

Srinagar, 22 June: भारतीय सेना ने कश्मीर से आतंकियों के नेटवर्क को साफ़ करने के लिए 'Operation All Out' शुरू किया है, इस ऑपरेशन के अंतर्गत करीब 258 आतंकवादियों को साफ़ किया जाएगा, अगर पाकिस्तान से और आतंकी भेज दिए गए तो इनकी संख्या बढ़ भी सकती है.

जानकारी के अनुसार 258 आतंकवादियों में से करीब 130 पाकिस्तानी और 128 कश्मीरी आतंकवादी हैं, अब तक 258 में से 48 आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया है, पिछले 24 घंटे में ही 9 आतंकवादी मारे गए हैं, अगर यही स्पीड जारी रही तो अगले तीन महीने में कश्मीर के सभी आतंकवादी मार दिए जाएंगे, हालाँकि पाकिस्तान भारत में और आतंकी भेजने की कोशिश कर रहा है.

भारतीय सेना ने आज पाकिस्तानी आतंकवादियों की एक बहुत बड़ी घुसपैठ को फेल करते हुए दो खतरनाक पाकिस्तानी आतंकवादियों को ख़त्म कर दिया हालाँकि देश की रक्षा करते हुए दो भारतीय जवान भी शहीद हो गए, पाकिस्तानी की बॉर्डर एक्शन टीम ने फायरिंग करते हुए आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश की थी लेकिन सेना पहले से ही तैयार थी, दो आतंकवादी मारे गए और बाकी वापस भाग गए. पाकिस्तानी आतंकवादी करीब 800 मीटर तक भारतीय सीमा में घुस आये थे.

इससे पहेल भारतीय सेना ने आज पुलवामा जिले के ककापोरा इलाके में तीन आतंकियों को टपका दिया था, कल सोपोर में भी दो आतंकी ठोंके गए थे, इस तरह से मात्र 24 घंटे में 9 आतंकियों को ठोंककर सेना के जवानों ने कमाल का काम किया है.

जानकारी के अनुसार कल रात में 50 राष्ट्रीय राइफल्स, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और 183 CRPF बटालियन को आतंकियों के छुपे होने की खबर के बाद एक जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया था. ये आतंकी पुलवामा जिले के न्यू कॉलोनी काकापोरा में छुपे हुए थे, सेना ने तत्काल वहां पर पहुचंकर आतंकियों को घेर लिया, दोनों तरफ से फायरिंग होने लगी लेकिन स्थानीय लोगों ने पत्थरबाजी करके सेना के ऑपरेशन में बाधा डाल दी, एक जवान पत्थरबाजी में बुरी तरह घायल भी हो गया. दोनों आतंकी भाग गए लेकिन सेना ने उन्हें बचकर भागने नहीं दिया और उन्हें ठोंक डाला. सेना और आतंकियों में 8 घंटे ऑपरेशन चला.

जानकारी के लिए बता दें कि कल सुबह सोपोर में भी दो आतंकवादियों का एनकाउंटर किया गया था, दोनों ही स्थानीय आतंकवादी थे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सेना ने पिछले 27 दिनों में 48 आतंकियों को ठोंका है जिसमें लश्करे-तैयबा के बड़े आतंकी सब्जार भट्ट, जुनैद मट्टू जैसे खतरनाक आतंकी भी शामिल थे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: