CM देवेन्द्र फडनवीस बोले, जल्द सामने आ जाएगा बाइकुला जेल में दंगे का सच

Maharashtra Chief Minister Devendra Fadnavis on Thursday said the truth in the Byculla jail violence will come soon
byculla-jail-riot-maharashtra-cm-says-truth-will-come-out-soon

New Delhi, 29 June:  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनावीस ने कहा है कि  बाइकुला जेल में दंगे का सच जल्द ही सबके सामने आ जाएगा. जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले मुंबई की  बाइकुला जेल में दंगा हुआ था जिसमें कई कैदी घायल हो गए थे जबकि एक कैदी की मौत हो गयी थी, इस मामले में शीना बोरा मर्डर केस की आरोपी इन्द्रानी मुखर्जी भी शामिल थीं. आज इसी बात को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि - जो भी सच होगा सामने आ जाएगा.

इससे पहले आज इन्द्रानी मुख़र्जी के वकील ने CBI की विशेष अदालत से इन्द्रानी मुख़र्जी का बयान लेने और उनका मेडिकल एग्जामिनेशन करने की मांग की.

इससे पहले इन्द्रानी मुख़र्जी की वकील ने CBI की दी गयी शिकायत में कहा कि एक कैदी की मौत के बाद जेल के अधिकारीयों ने इन्द्रानी मुख़र्जी को प्रताड़ित किया.

रिपोर्ट के अनुसार बाइकुला जेल में दंगे को लेकर अब तक इन्द्रानी मुख़र्जी सहित करीब 200 महिलाओं पर दंगे और आपराधिक साजिश का मामला दर्ज किया गया है. इसके अलावा नागपाड़ा पुलिस ने 6 जेल स्टाफ और जेलर पर शेट्ये की ह्त्या का आरोप लगाया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन्द्रानी मुख़र्जी को 25 अगस्त 2015 को अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था, शीना बोरा की ह्त्या वर्ष 2012 में हुई थी, इन्द्रानी मुख़र्जी पर IPC की धारा 302, 201 और 34 के तहत मामला चल रहा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई की बाइकुला जेल में सिर्फ महिला कैदियों को रखा जाता है, इन्द्रानी मुख़र्जी को सितम्बर 2015 से इसी जेल में रखा गया है. इन्द्रानी पर शक है कि उन्होंने जेल से भागने के लिए अपनी साथी कैदियों को भड़काकर जेल में दंगा करवा दिया जिसमें एक कैदी की मृत्यु हो गयी.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Maharashtra

States

Post A Comment:

0 comments: