Jun 15, 2017

सोनिया से मिलेंगे बीजेपी नेता, देंगे मोदी का सन्देश


bjp-leader-will-meet-sonia-gandhi-for-president-election

New Delhi: भारतीय जनता पार्टी के नेता सोनिया गाँधी से मिलकर उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सन्देश देना चाहते हैं, वर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है इसलिए आज से ही भारत के 13वें राष्ट्रपति के निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है, 15 हजार रुपये में कोई भी उम्मीदवार राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामांकन करा सकते हैं.

बीजेपी की मजबूरी यह है कि बिना कांग्रेस की मदद के अपने उम्मीदवार को राष्ट्रपति नहीं बना सकते क्योंकि शिवसेना जैसी बीजेपी की सहयोगी पार्टियाँ ब्लैकमेलिंग पर उतर आयी हैं.

अब तक राष्ट्रपति पद के लिए ना तो बीजेपी ने अपने पत्ते खोले हैं और ना ही कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों ने, ना तो बीजेपी के पास बहुमत है और ना ही विपक्ष के पास इसलिए दोनों पार्टियाँ उम्मीदवार का नाम घोषित करने में हिचकिचा रही हैं.

बीजेपी ने राष्ट्रपति उम्मीदवार चुनने के लिए तीन लोगों की टीम बनायी है, इस टीम में वेंकैया नायडू और राजनाथ सिंह शामिल हैं, ये लोग सोनिया गाँधी से मिलकर उन्हें प्रधानमंत्री मोदी का सन्देश देंगे, बीजेपी चाहती है कि बिना चुनाव कराये एक कॉमन कैंडिडेट का चुनाव कर लिया जाए हालाँकि अभी तक उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया गया है. NDA अपने प्रत्याशी का नाम 23 जून को घोषित करेगी. बीजेपी नेताओं की टीम सीपीआई नेता सीताराम येचुरी से भी मुलाक़ात करेंगे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: