BCCI टीम ने की महाविजय से शुरुआत, पाकिस्तानी टीम को 124 रन से हराकर दिखाई ताकत

bcci-team-defeat-pakistan-in-champion-trophy-beginning-match

Birmingham: BCCI की टीम ने आज चैंपियन ट्रोफी के पहले मैच में पाकिस्तानी टीम को 124 रनों से हराकर महाविजय हासिल की हालाँकि बारिश के कारण मैच बाधित हुआ जिसकी वजह से डकवर्थ लुईस नियम के तहत फैसला करना पड़ा.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 319 रन बनाए थे, डकवर्थ लुईस नियत के तहत पाकिस्तान को 41 ओवर में 289 रनों के लक्ष्य का पीछा करना था लेकिन पाकिस्तान 33.4 ओवर में सिर्फ 164 रन बना सकी और 124 रनों के विशाल अन्दर से मैच हार गयी. भारत की तरफ से उमेश यादव ने 3 विकेट, रविन्द्र जडेजा ने 2 विकेट और हार्दिक पांड्या ने भी 2 विकेट लिए.

आज के मैच में सबसे खास बात ये रही कि भारत के सभी बल्लेबाजों ने टिककर खेला और पाकिस्तानी गेंदबाजों को जमकर धोया दूसरी तरफ पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका, पाकिस्तान की तरफ से सिर्फ अजहर अली ने 50 रनों की पारी खेली, उसके मोहम्मद हफीज ने 33 रनों का योगदान दिया, बाकी सभी बल्लेबाज आयाराम गयाराम की तरह आते जाते रहे.

वहीँ भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 91 रन, कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 81 रन, शिखर धवन ने 68 रन जबकि युवराज सिंह ने 53 रन बनाए, मतलब भारत के सभी बल्लेबाजों ने हाफ सेंचुरी बनाई. आज बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने टीम की तरह खेल दिखाया और पाकिस्तान को धुल चटा दी.

भारतीय टीम: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली(कप्तान), युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, उमेदा यादव और जसप्रीत बुमराह

पाकिस्तानी टीम: मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज, हसन अली, शादाब खान, इमाद वसीम, शोएब मलिक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, अहमद शाहजाद, अजहर अली, सरफराज अहमद(कप्तान)
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Sports

Post A Comment:

0 comments: