Jun 26, 2017

BCCI प्रेसिडेंट विनोद राय बोले 'विराट कोहली बॉस नहीं हैं, उनसे पूछकर नहीं रखा जाएगा कोच'


bcci-chief-vinod-rai-said-virat-kohli-will-not-appoint-team-coach
New Delhi, 26 June: चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के हाथों करारी हार झेलने वाले BCCI क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को आज BCCI अध्यक्ष विनोद राय ने उनकी असली जगह दिखा दी और उनका घमंड चूर चूर कर दिया. विनोद राय ने कहा कि विराट कोहली BCCI के बॉस नहीं हैं इसलिए हम उनसे पूछकर कोच की नियुक्ति नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि टीम के लिए जो उपयुक्त होगा उसे ही कोच बनाया जाएगा, हम इसलिए लिए विराट कोहली से नहीं पूछेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले BCCI टीम के हेड कोच अनिल कुंबले ने यह कहते हुए इस्तीफ़ा दे दिया था कि विराट कोहली नहीं चाहते कि मैं कप्तान बना रहूँ, उन्हें मेरा स्टाइल और काम करने का ढंग पसंद नहीं है, अनिल कुंबले ने यह भी बताया कि BCCI ने उन्हें अचानक ये जानकारी दी जिसे सुनकर उन्हें आश्चर्य भी हुआ क्योंकि उन्होंने हमेशा कप्तान और कोच बीच की सीमा रेखा को पहचाना था और उसकी रिस्पेक्ट की थी लेकिन BCCI ने विराट कोहली की बात बताकर मुझे हैरान कर दिया इसलिए मेरे पद पर बने रहने का कोई मतलब नहीं है.

अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद भारत में विराट कोहली की बहुत आलोचना हुई थी और उन्हें घमंडी बताया जाने लगा था, इस घटना से दो दिन पहले BCCI टीम पाकिस्तान से बुरी तरह से हार गयी थी इसलिए लोग पहले से ही नाराज थे. कुछ लोग तो ये भी कहने लगे थे कि अब विराट कोहली ही BCCI के बॉस हैं, ना खाता ना बही, जो विराट कहें वही सही. लेकिन आज BCCI के अध्यक्ष विनोद राय ने विराट कोहली को उनकी औकात बताते हुए कहा कि कप्तान चुनने का निर्णय सिलेक्शन कमेटी करेगी, विराट कोहली से नहीं पूछा जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली को शुरू से अनिल कुंबले नहीं पसंद थे, विराट कोहली पहले ही चाहते थे कि रवि शास्त्री कोच बनें लेकिन CAC ने उनकी मांग को दरनिकार करते हुए अनिल कुंबले को हेड कोच चुन लिया. सिलेक्शन के बाद अनिल कुंबले भले ही टीम इंडिया के कोच बन गए लेकिन विराट कोहली के दिल में रवि शास्त्री ही बसे हैं, इसीलिए BCCI ने कहा है कि विराट कोहली से पूछकर कोच नहीं रखा जाएगा, मतलब इस बार भी विराट कोहली को रवि शास्त्री नहीं मिलेंगे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: