Jun 30, 2017

रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने चीन को चेताया, 1962 की बात भूल जाओ, अब हम किसी से कम नहीं


arun-jaitley-remind-china-to-not-compare-1962-with-today-india
चीन की गीदड़ भभकी के बाद भारत के रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने चीन को चेताते हुए कहा कि 1962 की बात भूल जाओ, अब बात कुछ और है, अब भारत किसी से कम नहीं है इसलिए युद्ध की धमकी देना छोड़ दो. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चीन सिक्किम में लगातार घुसपैठ बढ़ा रहा है, जब भारत ने उसके सैनिकों को भगा दिया तो चीन ने भारत को धमकी दे डाली कि 'लगता है भारत ने 1962 की लड़ाई से सबक नहीं लिया' मतलब चीन भारत को धमकी देना चाहता है कि अगर हमसे युद्ध करोगे तो 1962 की तरह फिर से मारे जाओगे.

चीन की इसी गीदड़ धमकी के जवाब में अरुण जेटली ने आज तक पर एक इंटरव्यू में कहा कि वर्ष 1962 के हालात और आज के हालात में बहुत फर्क है, अब चीन को पिछली बात भूल जाना चाहिए क्योंकि अब भारत अपने दुश्मनों से लड़के में सक्षम है. रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि हमने चीन की सीमा में प्रवेश नहीं किया बल्कि उसनें हमारी सीमा में प्रवेश किया था.

जेटली ने चीन को याद दिलाते हुए कहा कि वह जहाँ पर सड़क का निर्माण कर रहा है वह जमीन भूटान की है जिसके साथ भारत के सुरक्षा सम्बन्ध हैं, हम वहां पर अपनी सुरक्षा के लिए खड़े हैं, भूटान ने भी चीन के इस कदम पर आपत्ति जताई है क्योंकि चीन नियम तोड़ने की कोशिश कर रहा है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: