राम मंदिर पर CM YOGI ने दिया बड़ा बयान: पढ़ें

yogi-adityanath-started-to-solve-ram-mandir-issue-hindu-muslim
अयोध्या: आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भगवान राम का दर्शन करके राम मंदिर का मुद्दा फिर से गरमा दिया और शाम होते होते बड़ा बयान भी दे दिया. आज योगी ने पहले हनुमानगढ़ी, फिर रामलला और उसके बाद सरयू नदी पर राम की पड़ी के दर्शन किये. सुबह से सबकी नजर योगी आदित्यनाथ पर टिकी थीं.

अयोध्या का दर्शन करने के बाद योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि - अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि के विवाद का बातचीत के माध्यम से दोनों पक्ष समाधान निकाल सकें तो सरकार आपके साथ खड़ी है.

योगी ने यह भी कहा कि - संवाद का उचित अवसर आया है, सुप्रीम कोर्ट ने इस बात की अपील की है और हमें इस बात को ध्यान में रखकर नए प्रयास प्रारंभ करने चाहियें.

उन्होंने कहा कि लखनऊ में कई मुस्लिम संगठनों ने अयोध्या में राम जन्मभूमि हिन्दू समाज को सौंपने की वकालत की है है, यह सुनकर हमें बहुत अच्छा लगा.

कुल मिलाकर योगी के कहने का मतलब ये था कि आपसी सौहार्द और संवाद से ही राम मंदिर बनाया जाएगा, वे चाहते हैं कि जिस प्रकार से कई मुस्लिम संगठनों ने राम जन्मभूमि को हिन्दुओं को सौंपने की वकालत की है उसी तरह से अयोध्या के मुस्लिमों को भी हिन्दुओं को राम जन्मभूमि सौंपकर राम मंदिर बनाने में सहयोग देना चाहिए.

योगी ने अयोध्या के विकास का वादा करते हुए कहा कि हमारी सरकार 350 करोड़ रुपये अयोध्या के विकास पर खर्च करेगी, पूरे अयोध्या में हम LED स्ट्रीट लाइट लगवाएंगे, अयोध्या को सबसे साफ़ सुथरा और विकसित शहर बनाया जाएगा.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: