आज दो दिवसीय श्रीलंका दौरे पर जाएंगे PM MODI

Prime Minister Narendra Modi will begin his two-day Sri Lanka visit today to attend International Vesak Day celebrations in Colombo
pm-narendra-modi-2-day-vizit-to-shri-lanka

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से दो दिवसीय श्रीलंका दौरे पर जा रहे हैं, वहां पर वे नुवारा इलिया क्षेत्र में जिला बेस अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस अस्पताल के निर्माण के लिए भारत सरकार ने भी 50 करोड़ रुपये दिए हैं इसके अलावा भारत सरकार ने श्रीलंका में इमरजेंसी एम्बुलेंस सेवा वरदान की भी शुरुआत की है.

अस्पताल का उद्घाटन के अलवा प्रधानमंत्री मोदी अंतर्राष्ट्रीय वैसाक समारोह में भी भाग लेंगे और दोनों देशों के रिश्तों को और मजबूत करेंगे, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरीसेना भारत दौरे पर आये थे और उन्होंने मोदी को श्रीलंका आने का निमंत्रण दिया था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत हेल्थकेयर के क्षेत्र में श्रीलंका की काफी मदद कर रहा है, वर्ष मार्च 2015 में मोदी ने श्रीलंका यात्रा के दौरान 88 इमरजेंसी एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत की थी जो श्रीलंका के लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है, आज मोदी इस कदम को और आगे बढाते हुए जिला बेस अस्पताल का उद्घाटन करके श्रीलंका को एक और बड़ा तोहफा देंगे.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: