May 22, 2017

IPL Final: दिल दहलाने वाले रोमांचक मैच में Mumbai Indian बनी चैम्पियन


mumbai-indians-ipl-champion-2017
हैदराबाद: आज IPL के फाइनल मैच में मुंबई इंडियन ने पुणे टीम (Rising Pune Supergiants) को 1 रन से हराकर तीसरी बार चैम्पियन का खिताब हासिल कर दिया, वहीँ पुणे टीम को उप-विजेता से संतोष करना पड़ा, एक बार तो ऐसा लग रहा था कि पुणे यह मैच आसानी से जीत लेगी लेकिन महेंद्र धोनी के सस्ते में आउट होने के बाद पुणे के सभी बैट्समैन एक के बाद एक आउट होते गए, अंतिम ओवर में पुणे के सामने जीत के लिए 11 रनों का लक्ष्य था लेकिन पुणे के बल्लेबाज 10 रन ही बना पाए और 1 रन से मैच हार गए.

मुंबई इंडियन ने पहले बैटिंग करते हुए पुणे के सामने 20 ओवर में 130 रनों का लक्ष्य रखा था, लक्ष्य का पीछा करने उतनी पुणे की टीम पांच विकेट पर सिर्फ 128 रन ही बना पाई.

अंतिम ओवर में बॉलिंग करने आये मिशेल जॉनसन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लिए. उनकी पहली ही बॉल पर मनोज तिवारी ने बेहतरीन चौका लगाकर पुणे टीम को ख़ुशी मनाने का मौका दिया लेकिन अगली ही बॉल पर मनोज तिवारी आउट हो गए, उसकी अगली ही गेंद पर स्मिथ भी आउट हो गए और देखते ही देखते पुणे की टीम जीता हुआ मैच हार गयी. मिशेल जॉनसन ने 4 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट हासिल किये जबकि जसप्रीत बुमराह ने भी 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए.

पुणे की तरफ से कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 52 रन जबकि अजिंक्य रहाणे ने 44 रनों की पारी खेली, महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ 10 रन बना पाए. अन्य कोई भी बैट्समैन दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका.

इससे पहले मुंबई इंडियन ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए, मुंबई इंडियन की तरफ से सिर्फ कृनाल पंड्या ने 47 रनों की बढ़िया पारी खेली, कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 24 रन बना पाए, अम्बाती रायडू ने 12 रन जबकि हार्दिक पांड्या ने 10 रन बनाए, अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका, कृनाल पांड्या को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: