बाबरी विध्वंश मामला: CBI कोर्ट आज आडवाणी, जोशी और उमा भारती पर तय करेगी आरोप

A special CBI court in Lucknow to frame charges today against BJP leaders L K Advani, Murli Manohar Joshi, Uma Bharti in Babri Masjid demolition case

Lucknow: बाबरी मस्जिद विध्वंध मामले में आज बड़ा दिन है क्योंकि लखनऊ की विशेष CBI अदालत आज बीजेपी के बड़े नेताओं लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और केंद्रीय मंत्री उमा भारती के खिलाफ आज साजिश रचने का आरोप तय करने वाली है, अदालत ने तीनों नेताओं को पेश होने का हुक्म दिया है.

आज तीनों नेता विशेष अदालत में CBI जज SK Yadav के समक्ष पेश होंगे, तीनों नेता अपने अपने घरों से लखनऊ के लिए प्रस्थान कर चुके हैं.

तीनों उपरोक्त नेताओं के अलावा बीजेपी सांसद विजय कटियार, विश्व हिन्दू परिषद् के नेता विष्णु हरी डालमिया और साध्वी रिताम्बरा को भी कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.

अदालत ने सभी आरोपियों को पेश होने का आदेश देने के साथ साथ यह भी कहा था कि सुनवाई की तारीख नहीं बढ़ाई जाएगी और ना ही किसी को पेशी से छूट दी जाएगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 19 अप्रैल को सीबीआई की सिफारिश पर बीजेपी नेताओं आडवाणी, जोशी, उमा भारती, विनय कटियार सहित कई अन्य लोगों पर बाबरी बिध्वंश मामले में आपराधिक साजिश रचने का मामला दर्ज करने और इस मामले की सुनवाई 2 साल से पूरी करने का आदेश दिया था.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: