May 11, 2017

हजारों लोग इसलिए जस्टिन बीबर का शो देखने गए थे ताकि लोग समझें 'इन्हें अंग्रेजी समझ में आती है'


justin-bieber-mumbai-show-why-45-thousand-indian-watch-show

मुंबई: हिंदुस्तान हिंदी का देश है, हमारे देश में अंग्रेजी से अधिक हिंदी न्यूज़ चैनल देखे जाते हैं, अंग्रेजी समाचार पत्र से अधिक हिंदी  समाचार पत्र पढ़े जाते हैं, अंग्रेजी फिल्मों से अधिक हिंदी  फ़िल्में देखी जाती हैं और अंग्रेजी टीवी शो से अधिक हिंदी टीवी शो देखे जाते हैं, हमारे देश में जितने हिंदी और क्लासिकल गानें अच्छे लगते हैं उतने मधुर अंग्रेजी गाने नहीं लगते इसके बावजूद भी हजारों लोग लाखों रुपये की टिकट खरीदकर विदेशी सिंगर जस्टिन बीबर का शो देखने जाते हैं और इतना पागल हो जाते हैं जैसे उन्होंने जग जीत लिया हो.

कल जस्टिन बीबर का मुंबई में शो था, इस शो को देखने के लिए करीब 45 हजार भारतीय पहुंचे थे, बहुत बड़ी व्यवस्था की गयी थी, पार्किंग के लिए जगह कम पड़ गयी, कई लोगों को 4 किलोमीटर दूर अपनी कार पार्क करनी पड़ी उसके बावजूद भी वे शो देखने गए.

हमारे देश के लोग दिखावा बहुत करते हैं, दिखावा करने के लिए अगर इन्हें लाईन में भी खड़े होना पड़े तो हो जाएंगे, ये लोग बैंकों के बाहर लाइन में नहीं लग सकते लेकिन विदेशी गायक का शो देखने के लिए इतने पागल हो जाते हैं कि 4 किलोमीटर पैदल भी चलना पड़े तो मंजूर है. जितने भी लोगों ने जस्टिन बीबर का शो देखा है आप उनसे अगर 10 गानों में से 1 भी गाना सुनाने के लिए बोलिए तो वे नहीं सुना पायेंगे लेकिन अगर इन लोगों को कोई हिंदी फिल्म दिखा दो तो उसका एक या दो गाना जरूर याद हो जाएगा.

कल हमारे देश के पढ़े लिखे दिखावटी लोगों ने करीब 200 करोड़ रुपये जस्टिन बीबर पर फूंक दिए, किसी ने 75 हजार की टिकट ली, किसी ने 50 हजार की टिकट ली, किसी ने 25 हजार की टिकट ली और किसी ने 15 हजार रुपये की टिकट ली. 45 हजार दिखावटी लोगों में से हजारों लोग ऐसे भी रहे होंगे जो केवल यह दिखावा करने के लिए जस्टिन बीबर का शो देखने गए होंगे कि उन्हें अंग्रेजी समझ में आती है और अंग्रेजी गाना सुनकर उन्होंने बड़ा तीर मार दिया हो.

जस्टिन बीबर ने बनाया मूर्ख

अब खबर आ रही है कि जस्टिन बीबर ने दिखावटी भारतीयों को मूर्ख बना दिया, ये लोग उन्हें Live सुनने गए थे लेकिन बीबर ने Recorded Song चला दिया और केवल होंठ हिलाते रहे, अब लोग नाराज हो रहे हैं कि बीबर ने हमें मूर्ख बनाया है. इसके अलावा बीबर 4 दिन के लिए भारत आये थे लेकिन वे शो ख़त्म करने के तुरंत बाद अपने घर रवाना हो गए, बॉलीवुड के कई कलाकारों ने उनके लिए पार्टी भी रखी थी लेकिन वे सबको ठेंगा दिखाते हुए चले गए, उन्होंने 2 ही घंटों में अरबों रुपये कमा लिए, उनका कम निकल गया तो भारत में क्यों रुकेंगे, यहाँ के लोग उनके पीछे इतने बावले हो गए थे कि सोच भी नहीं सकते. अब जैसे ही उन्हें पता चला कि बीबर ने उन्हें मूर्ख बना दिया, खुद गाने के बजाय केवल होंठ हिलाते रहे और लोगों ने समझा कि वो खुद गा रहे हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: