May 23, 2017

मैनचेस्टर बम धमाके में 19 की मौत, PM MODI ने की कड़ी निंदा


india-pm-narendra-modi-condemn-manchester-blast-19-death

New Delhi: कल ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में एक म्यूजिक कंसर्ट के दौरान जोरदार बम धमाका हुआ जिसमें कम से कम 20 लोगों की मौत हो गयी जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए हैं, लगभग सभी देशों ने इस हमले की कड़ी निंदा की है, हमारे भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी इस धमाके की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि - मैनचेस्टर हमले से गहरा दुःख पहुंचा है, हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं, हम दुःख ही इस घडी में पीड़ित परिवार के साथ हैं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामता करते हैं.
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कल मैनचेस्टर एरेना में पॉप सिंगर एरियाना ग्रैंडे का शो चल रहा था, समारोह भीड़ से खचाखच भरा था, लोग आनंद में खोये हुए थे, रात 10.35 पर अचानक धमाके की आवाज आयी, देखते ही देखते लोगों में दहशत मच गयी, हर तरह मची हुई थी, ब्लास्ट के फ़ौरन बाद एरेना को खाली करवा लिया गया. रिपोर्ट के अनुसार ब्लास्ट एरेना की खिड़की के पास हुआ जिसमें 19 लोगों की मौत हो गयी जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए.

फिलहाल अभी तक इस हमले की किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है हालाँकि इसे एक आत्मघाटी विस्फोट बताया जा रहा है, पुलिस ने कैथेड्रल गार्डन में भी एक जिन्दा बम बरामद किया है जिसे निष्क्रिय कर दिया गया है.

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने भी इस हमले की निंदा की है और इसे आतंकी हमला समझकर जांच करने के आदेश दिए हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: