शहर को अपराध मुक्त बनाने के लिए ACP Crime की तीम ने स्कूलों में शुरू किया जागरूकता अभियान

Faridabad ACP Crime Rajesh Chechi started awareness camp in different schools in faridabad to control crime
faridabad-acp-crime-rajesh-chechi-awareness-camp-in-schools
फरीदाबाद 26 मई। सेफ ऐंड सेक्योर ग्रुप फरीदाबाद के चीफ एसीपी क्राइम राजेश चेची शहर में अपराध का खात्मा करने के लिए विभिन्न स्कूलों में लगातार जागरूकता अभियान चला रहे हैं.

राजेश चेची ने शहर के गणमान्य लोगों की एक टीम बनाई है जो उनके साथ इस जागरूकता अभियान का हिस्सा बनते हैं. अभी कुछ देर पहले उन्होंने शहर के तीन नंबर के राजकीय बालिका विद्यालय में एक जागरूकता बैठक को सम्बोधित किया. इस जागरूकता बैठक में मुख्य रूप से युवा भाजपा नेता साहिल नम्बरदार, मिशन जागृति के संस्थापक महासचिव प्रवेश मलिक, रेनू शर्मा, गौरव भारद्वाज आदि मौजूद रहे।

इस अवसर पर एसीपी राजेश चेची ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सबसे पहले हम सभी को जागरूक होना जरूरी है क्योकि किसी भी घटना व संदिग्ध व्यक्ति की जानकारी आम नागरिक को सबसे पहले लगती है चाहे वह बड़ा हो या बच्चा। अगर आप जागरूक होंगे तो अवश्य ही अपराधों पर अंकुश लग सकेगा। उन्होंने छात्रों से कहा कि आपके आस पास किसी भी तरह का अपराध हो रहा हो तो आप अपने परिजनों को बताएं, अपने स्कूल टीचर या प्रिंसिपल को बताएं जिनके माध्यम से अपराध की सूचना पुलिस तक पहुंचेगी और पुलिस ऐसे अपराधों और अपराधियों पर नकेल कसेगी.

इस अवसर पर भाजपा नेता साहिल नम्बरदार ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आपके लिए पढ़ाई जितनी जरूरी है उतनी ही जरूरी है सुरक्षा, इसलिए ये अभियान चलाया जा रहा है ताकि पूरा शहर, शहर के लोग और शहर की छात्राएं सुरक्षित अपने घर आ जा सकें. साहिल ने कहा कि एसीपी क्राइम राजेश चेची द्वारा बतायी गयी बातों पर अगर हम अमल करेंगे तो शहर को अपराध मुक्त शहर  बनाया जा सकता है.


जागरूकता कार्यक्रम में मंच का सञ्चालन मिशन जागृति के प्रवेश मलिक ने किया. उन्होंने भी अपनी ओजस्वी वाणी से छात्रों को जागरूक किया. प्रवेश मलिक इन जागरूकता कार्यक्रमों में मोटीवेटर की भूमिका निभा रहे हैं और तकरीबन हर जागरूकता कार्यक्रम में पहुँच रहे हैं. ग्रुप अब तक शहर के लगभग एक दर्जन स्कूलों और गांव के कई चौपालों पर ये जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर चुका है. इस मौके पर स्कूल की प्रधानाचार्य सहित सभी अध्यापिकाएं और सैकड़ों छात्र मौजूद रहे और सबने हाँथ उठाकर वादा किया कि शहर को सुरक्षित बनाने में सेफ एंड सेक्योर ग्रुप का साथ देंगे.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: