May 18, 2017

लचर कानून व्यवस्था से नाराज होकर CM योगी आदित्यनाथ ने 67 IPS अफसरों का किया ट्रांसफर


cm-yogi-adityanath-sanctions-transfer-of-67-ips-transfer-up-gov

Lucknow : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद पुलिस अफसरों ने सुधरने का दिखावा तो किया था लेकिन एक महीना बीतते ही ज्यादातर अफसर फिर से अपने पुराने रास्ते पर आ गए और अपराधियों में पुलिस का खौफ फिर से ख़त्म हो गया, देखते ही देखते अपराधों की संख्या में वृद्धि हो गयी, कई रेप के मामले सामने और लूट, डकैती और मर्डर की एक के बाद एक घटनाएँ होने लगीं, बढे अपराध की वजह से विपक्ष को योगी सरकार के खिलाफ बोलने का मौका मिल गया और सभी पार्टियों ने कानून व्यावस्था पर हमला शुरू कर दिया.

योगी सरकार ने विपक्ष को हमलावर देखकर पुलिस अफसरों की ड्यूटी में फिर से फेरबदल किया है, कल योगी सरकार ने 67 IPS अफसरों का ट्रांसफर कर दिया. अब तक योगी सरकार ने करीबी 200 IPS अफसरों का ट्रांसफर किया है लेकिन कानून व्यवस्था में ना तो कोई सुधार आया और ना ही अपराधियों में पुलिस का खौफ नजर आया है. योगी सरकार के सामने कानून व्यवस्था में सुधार ही सबसे बड़ी चुनौती है.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि कानून व्यवस्था से कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा और अपराध पर लगाम लगाने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे.

प्रदेश की लचर कानून व्यवस्था को मुद्दा बनाकर सोमवार को विधानसभा सत्र के पहले दिन विपक्षियों ने जबरजस्त हंगामा किया था और स्पीकर के ऊपर कागज की गेंदें फेंकी थी, यही नहीं सभी विपक्षी विधायक अपनी मेजों पर खड़े होकर योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: