उत्तराखंड हाई कोर्ट ने 6 विधानसभाओं में इस्तेमाल EVM सील करने के आदेश दिए

Uttarakhand High Court on Monday ordered the sealing of Electronic Voting Machine (EVM) in the strong rooms for six assembly constituencies, within 48 hrs.
Uttarakhand-high-court-order-seal-evm-6-assembly-constituencies
नैनीताल, 1 मई: आज उत्तराखंड हाई कोर्ट ने एक बड़ा आदेश देते हुए 6 विधानसभा चुनाव में इस्तेमाल की गयी EVM को सील करने के आदेश दिए हैं, जानकारी के अनुसार EVM छेड़कर के खिलाफ एक याचिका की सुनवाई करने के बाद न्यायाधीश सर्वेश कुमार गुप्ता ने आदेश दिया कि उत्तराखंड की 6 विधानसभाओं में इस्तेमाल EVM के स्ट्रांग रूम तो तुरंत ही सील किया जाय और छेड़छाड़ की जांच की जाय.

इस काम के लिए 48 घंटे का समय दिया गया है और सभी पार्टियों को 6 सप्ताह में जवाब देने को कहा गया है.
ये 6 विधानसभा हैं - मसूरी, राजपुर, रायपुर, रानीपुर, हरिद्वार रूरल और प्रतापपुर.

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तराखंड में कांग्रेस ने बीजेपी पर EVM में छेड़छाड़ का आरोप लगाया है, कांग्रेस नेता नवप्रभात विकासनगर विधानसभा से बीजेपी उम्मीदवार MS Chauhan से 6000 से अधिक वोटों से हार गए थे जिसके बाद उन्होंने कोर्ट में बीजेपी नेता के खिलाफ EVM में छेड़छाड़ का आरोप लगा दिया.

उनकी याचिका की सुनवाई करने के बाद 27 अप्रैल को उत्तराखंड हाई कोर्ट ने केंद्रीय चुनाव आयोग, राज्य चुनाव आयोग और विकासनगर के बीजेपी विधायक MS Chauhan को नोटिस जारी किया था. 

आज इसी बात को आगे बढाते हुए उत्तराखंड हाई कोर्ट ने 6 विधानसभा में इस्तेमाल EVM को सील करने का आदेश दिया लेकिन आश्चर्य इस बात का है कि विकासनगर विधानसभा में इस्तेमाल EVM को सील करने का आदेश नहीं दिया गया जबकि याचिकाकर्ता नवप्रभात इसी सीट पर चुनाव हारे थे.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: