Apr 18, 2017

किसी भी मंत्री को नहीं खाने देंगे YOGI, एक एक पाई और हर कारोबार का खुलासा करने का आदेश दिया


yogi-adityanath-order-minister-to-disclose-properties-and-assets
लखनऊ, 18 मार्च: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपने मंत्रियों पर जमकर बरसे, उन्होने पहली मीटिंग में ही सभी मंत्रियों को अपनी एक एक पाई और हर कारोबार का खुलासा करने का आदेश दिया था लेकिन कुछ मंत्रियों ने उनकी बात को गंभीरता से नहीं लिया, कल योगी ने ऐसे मंत्रियों को फटकार लगाई और उनसे जल्द से जल्द अपनी संपत्तियों का खुलासा करने का आदेश दिया.

योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों को अपने हर कारोबार का खुलासा करने का आदेश दिया, उन्होंने मंत्रियों के लिए अचार संहिता बनायी है, उन्होंने कहा कि आप लोग इस बात का भी खुलासा करें कि मंत्री बनने से पहले आपकी कमाई का श्रोत क्या था, अगर किसी कंपनी में हिस्सेदारी है और वहां से भी आमदनी हो रही है तो इसका भी खुलासा करें. इसके अलावा अगर उनके पास सोना चांदी या अन्य आभूषण है तो इसका भी खुलासा करें.

उन्होंने अपने मंत्रियों को यह भी निर्देश दिया कि 5000 से ऊपर का गिफ्ट ना लें, अगर लें तो उसे सरकारी खजाने में जमा करें. उन्होंने यह भी कहा कि आप लोग यह भी सुनिश्चित करें कि किसी मंत्री के रिश्तेदार को कोई ठेका तो नहीं दिया जा रहा है.

फिजूलखर्ची और दिखावा ना करें मंत्री: योगी

योगी ने अपने मंत्रियों को बेवजह फिजूलखर्ची से बचने की नसीहत दी, उन्होंने कहा कि दावतों से दूर रहें और सरकारी दौरे में सिर्फ सर्किट होउसों या निजी आवाज पर ही ठहरें, Five Star होटलों में रूककर दिखावा करने की कोशिश ना करें.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: