उद्धव ठाकरे ने उठाई सावरकर को भारत रत्न देने की मांग

Shiv Sena chief Uddhay Thackeray has demanded that the country's highest civilian award 'Bharat Ratna' be bestowed upon freedom fighter Vinayak Damodar Savarkar .
udhav-thackeray-demand-bharat-ratna-for-vinayak-damodar-savarkar
मुंबई, 24 अप्रैल: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर को भारत के सबसे प्रतिष्ठित सम्मान 'भारत रत्न' देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सभी पार्टियों के नेता भी इस बात पर सहमत हैं इसलिए वीर सावरकर को भारत रत्न देना चाहिए.

उन्होंने कहा कि हम सभी लोग इस मसले पर एकजुट हैं और विपक्ष के भी कुछ नेता सावरकर के लिए सर्वश्रेष्ठ सम्मान भारत रत्न चाहते हैं. अब हमें इसे असली जामा पहनाना है. उद्धव ठाकरे काफी समय से यह मांग उठाते रहे हैं, उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को इस मामले में पत्र भी लिखा है.

उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि सावरकर अंडमान निकोबार की जिस जेल (प्रिस्टन जेल) में बंद थे उसकी प्रतिकृति मुंबई में बनायी जाय ताकि लोग उनके बारे में जान सकें और सभी देशवाशी आजादी की लड़ाई में उनके योगदान को महसूस कर सकें.

जानकारी के लिए बता दें कि सावरकर ने आजादी की लड़ाई में अपना सब कुछ समर्पित कर दिया, वे फ्रीडम फाइटर होने के साथ साथ भारत में हिन्दू समाज से जाति व्यवस्था ख़त्म करने के पक्षधर थे.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: