Apr 17, 2017

पत्थरबाजों के लिए खुशखबरी, राजनाथ ने दिया सेना को आदेश, पैलेट गन की जगह प्लास्टिक बुलेट चलाओ


rajnath-singh-order-to-use-plastic-bullets-instead-of-pallet-gun

श्रीनगर, 17 अप्रैल: गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पत्थरबाजों को एक खुशखबरी सुनाई है, उन्होंने सेना को आदेश दिया है कि अब पत्थरबाजों पर पैलेट गन की बजाय प्लास्टिक बुलेट चलाओ ताकि उन्हें ज्यादा चोट ना आये और उनकी ऑंखें ना फूटें.

गृह मंत्रालय ने हालाँकि पैलेट गन पर रोक नहीं लगाई है और अंतिम विकल्प के रूप में ही पैलेट गन चलाने का आदेश दिया है लकिन पत्थरबाजों के लिए इतना ही काफी है क्योंकि अब वे बिना डर के सेना पर पत्थरबाजी कर सकेंगे और उन्हें मार मार कर घायल कर सकेंगे, पहले पत्थरबाजों को आँखें फूटने का डर होता था लेकिन अब राजनाथ सिंह के आदेश के बाद उन्हें ऑंखें फूटने का डर नहीं होगा और वे बेख़ौफ़ पत्थरबाजी कर सकेंगे.

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले वर्ष पत्थरबाजों के साथ झड़प में सेना को पैलेट गन चलाने की आजादी थी और उस समय सैकड़ों पत्थरबाजों की ऑंखें फोड़ दी गयी थीं, सुप्रीम कोर्ट को पत्थरबाजों का दर्द दिखा और उन्होने मोदी सरकार को पैलेट गन की जगह कोई अन्य विकल्प तलाशने को कहा. आज राजनाथ सिंह प्लास्टिक बुलेट्स के रूप में पैलेट गन का विकल्प ढूंढ दिया.

अब पत्थरबाजों को नहीं आएगी ज्यादा चोट

जानकारी के लिए बता दें कि प्लास्टिक बुलेट्स शरीर में घुसती नहीं हैं और इनसे हलकी चोट आती है, अब पत्थरबाजों के शरीर में छेद नहीं हो पाएंगे और अब वे बिना डर के सैनिकों पर पत्थरबाजी कर पाएंगे. राजनाथ सिंह ने उनकी भलाई के लिए यह फैसला किया है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: