Apr 16, 2017

भगवान लिंगराज का दर्शन करने वाले भक्तों की आयी मौज, इसी बहाने PM MODI से भी हो गयी मुलाकात



भुवनेश्वर, 16 अप्रैल: आज लिंगराज मंदिर में दर्शन के लिए आये भक्तो की मौज आ गयी क्योंकि उन्हें लिंगराज के दर्शन के साथ साथ मोदी से मुलाकात करने का भी मौका मिल गया, मोदी से मिलने, उनसे हाथ मिलाने का मौका बहुत मुश्किल से मिलता है लेकिन आज भक्तों को मोदी से मिलने का मौका मिल गया, उन्हें पता नहीं था कि मोदी भी यहाँ दर्शन के लिए आयेंगे, मोदी ओड़िशा दौरे पर हैं, उन्होंने सुबक लिंगराज मंदिर में दर्शन का प्लान बनाया और मंदिर जा पहुंचे.

जैसे ही भक्तों ने मोदी को देखा उनकी ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं था, लोग मोदी को देखने के लिए उतावले हो गए, मोदी भी उनके पास पहुँच गए और लोगों से हाथ मिलाने लगे. वहां पर अद्भुत नजारा देखने को मिला.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 11वीं सदी के लिंगराज मंदिर में पूजा-अर्चना और प्रार्थना की। प्रधानमंत्री मंदिर परिसर में लगभग 25 मिनट रुके। उन्होंने शिव लिंग पर बेल पत्र, दूध, नारियल पानी और पानी चढ़ाया। 

लिंगराज मंदिर प्रशासन के सीईओ मोनरंजन पानीग्रह्य ने बताया कि मोदी ने देवी भुवनेश्वरी और पार्बती मंदिर का भी दौरा किया। 

मंदिर के मुख्य पुजारी ने कहा, "प्रधानमंत्री जी लिंगराज मंदिर के बारे में जानने के लिए बहुत उत्साहित थे। उन्होंने देश के कल्याण और 'स्वच्छ भारत' के लिए प्रार्थना की।" मंदिर के पुजारियों ने उनके साथ सेल्फी भी ली। 

यह मंदिर 54 मीटर ऊंचा और 25,000 वर्ग फुट दायरे में फैला हुआ है और इसके परिसर में ही 150 छोटे और बड़े मंदिर बने हुए हैं।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: