मोदी फिर बन गए दिल्ली वालों के हीरो, केजरीवाल बने विलेन

Exit Poll Result bjp winning in mcd election 2017. Modi become hero and kejriwal become villain
pm-narendra-modi-become-delhi-heero-kejriwal-become-villain
New Delhi, 23 April: आज दिल्ली में MCD का चुनाव सम्पन्न हुआ और शाम को कई न्यूज़ एजेंसियों ने Exit Poll के नतीजे जारी किये, जिसे देखकर ऐसा लग रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली वालों के फिर से हीरो बन गए हैं जबकि केजरीवाल विलेन बन गए हैं, आज दिल्ली वालों ने उनके गाल पर तमाचा मारा है, इससे पहले लोकसभा चुनावों में भी दिल्ली वालों ने मोदी के नाम पर वोट दिया था और दिल्ली की सातों लोकसभा सीटें BJP की झोली में गयी थी लेकिन उसके बाद विधानसभा चुनावों में केजरीवाल ने मोदी के खिलाफ झूठा और भ्रमित करने वाला प्रचार किया, उनके 10 लाख के सूट और 15 लाख खाते में जमा कराने का मुद्दा बनाकर साथ ही बिजली पानी और वाई फाई का लालच देकर विधानसभा चुनाव जीत लिया लेकिन अब केजरीवाल की असलियत खुल गयी है.

आज सभी Exit Poll के नतीजों में मोदी-बीजेपी की आंधी दिख रही है, बीजेपी को करीब 210-220 सीटें मिल रही हैं जबकि AAP और कांग्रेस को 20-20 सीटें ही मिल रही हैं. ऐसा लगता है कि दिल्ली में फिर से मोदी का जादू सर चढ़कर बोल रहा है.

आज दिल्ली में MCD के चुनाव हुए, इंडिया टूडे और Axis My India के एग्जिट पोल में तीनों निगमों में बीजेपी को बहुमत दिया है, कुल 270 वार्डों में बीजेपी को 220 सीटें मिल रही हैं जबकि AAP को केवल 23-35 और कांग्रेस को 19-31 सीटें मिल रही हैं. असली नतीजे 25 अप्रैल यानी दो दिन बाद आएँगे.

Exit Poll Result:

नॉर्थ MCD (103 सीट): बीजेपी (78-84), कांग्रेस को (8-12), AAP(8-12) अन्य (1-3)
साउथ MCD (104 सीट): बीजेपी (79-85), कांग्रेस को (7-11), AAP (9-13) अन्य (1-3) 
ईस्ट MCD ( 63 सीट): बीजेपी (45-51), कांग्रेस को (4-8), AAP (6-10) अन्य (0-2)

एबीपी न्यूज-सी वोटर्स एग्जिट पोल

एबीपी न्यूज-सी वोटर्स के एग्जिट पोल्स में तीनों नगर निगमों में बीजेपी को 218 सीटें, आम आदमी पार्टी को 24 सीटें, कांग्रेस को 22 सीटें और अन्य को 8 सीटें मिल सकती हैं।

AAP ने EVM को कोसना शुरू किया

सुबह से ही कहा जा रहा था कि केजरीवाल और उनके नेता शाम को ही EVM को कोसना शुरू कर देंगे, अब वैसा ही हो रहा है, AAP के सभी प्रवक्ता EVM को खराब बता रहे हैं, EVM में गड़बड़ी का आरोप लगा रहे हैं. केजरीवाल तो सुबह से ही EVM में गड़बड़ी का आरोप लगाना शुरू कर दिए थे.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: