Apr 21, 2017

PM MODI ने बोल दी ऐसी बात, हंसने लगी IAS अफसर: पढ़ें


pm-narendra-modi-funny-speech
New Delhi, 21 April: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज नयी दिल्ली के एक कार्यक्रम में देश के IAS अफसरों को अच्छे काम का मंत्र पढ़ाया, उन्होंने अफसरों का उत्साह बढ़ाने और उन्हें उनकी जिम्मेदारी का अहसास कराने के लिए कई बातें कहीं, उन्होंने कहा कि हमारे सभी फैसले राष्ट् के लिए होने चाहिए, आप जैसे अफसरों के हाथों में ही देश की पूरी ताकत है बस आपको अहसास करने की जरूरत है, उन्होंने कहा कि आप लोगों को फैसले लेते हुए हमेशा याद रखना चाहिए कि आपका फैसला राष्ट्र के लिए सही है या नहीं क्योंकि आप लोग इस देश के सेवक हो.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में कई ऐसी बातें कहीं जिसे सुनकर लोग हँसे बगैर नहीं रह सके, उन्होंने कहा - मेरा अपना अनुभव कहता है कि अगर मैं भी आप लोगों की तरह इस व्यवस्था में होता और IAS अफसर होता, इसके बाद मोदी ने कहा - खैर मेरे होने का सवाल ही नहीं पैदा होता क्योंकि आप लोगों की तरह मुझे कोचिंग मिलती ही नहीं. लेकिन जिस प्रकार से 16 साल नौकरी करने के बाद लोग डायरेक्टर बन जाते हैं, इसलिए मैं भी डायरेक्टर की श्रेणी में आ जाता, क्योंकि मैं 16 साल से आप लोगों के साथ ही काम कर रहा हूँ. मै भी इसी व्यवस्था के साथ आप लोगों के बीच में काम कर रहा हूँ. मोदी के इतना कहते ही एक महिला IAS अफसर खिलखिलाकर हंसने लगी, इसके अलावा लगभग सभी लोग हंसने लगे.

मोदी ने IAS अफसरों को गुरुमंत्र देते हुए कहा कि - आप लोग दूसरों से सुझाव मांगते हैं, कभी कभी हम लोगों से सुझाव मांगते हैं लेकिन मैं यह मानता हूँ कि आप लोगों से अच्छा सुझाव कोई नहीं दे सकता क्योंकि आप लोग इसी चीन में एक्सीलेंट हैं, भले ही आप लोग कोचिंग करके यहाँ तक पहुचें हैं लेकिन आपके ऊपर Excellent का ठप्पा तो लगा है, इसलिए आप लोग खुद को  Excellent मानकर कम भी Excellent करना शुरू कर देंगे, अब मुझे इस बात का विश्वास है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: