चीन का धमाकेदार फैसला, मुस्लिम बहुल इलाके में बच्चों के मुस्लिम नाम रखने पर बैन, जिहाद पर रोक

China has banned dozens of Islamic baby names in the country's largest Muslim-majority Xinjiang province as a part of its crackdown on alleged religious "extremism"
china-bans-islamic-baby-names-in-muslim-majority-area-xinkiang
चीन, 25 अप्रैल: आज चीन ने इस्लामिक कट्टरपंथ और जिहाद से निपटने के लिए बहुत ही बड़ा और महत्वपूर्ण फैसला सुनाया है, आज चीन ने मुस्लिम बहुत एरिया ग्जिनजियांग में बच्चों के मुस्लिम नाम रखने पर बैन लगा दिया और करीब दर्जन भर बच्चों का नाम बदलने का आदेश दिया. इससे पहले भी चीन अपने देश के मुस्लिमों को दाढ़ी रखने और महिलाओं के बुरका पहनने पर बैन लगा दिया है.

रिपोर्ट के अनुसार ग्जिनजियांग चीन का मुस्लिम बहुल इलाका माना जाता है, वहां पर मुस्लिम आबादी दिन दूना रात चौगुनी रफ़्तार से बढ़ रही है जिसे देखकर चीन परेशान है, भारत का उदाहरण उसके सामने है, उसे पता है कि मुस्लिम पापुलेशन बढ़ने के बाद भारत की तरह चीन में भी इस्लामिक कट्टरपंथ, आतंकवाद, जिहाद और पत्थरबाजी होने लगेगी इसीलिए चाइना ने जिहाद की जड़ काटने का फैसला किया है, अब मुस्लिम नाम ही नहीं होंगे तो इस्लामिक कट्टरपंथ भी नहीं होगा.

जानकारी के अनुसार अब मुस्लिम अपने नामों में धार्मिक शब्द जैसे - इस्लाम, कुरान, मक्का, जिहाद, इमाम, सद्दाम, हज और मदीना, मोहम्मद आदि शब्द नहीं रख पाएँगे.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: