Apr 14, 2017

पत्थरबाज के सिर में मार दी गोली इसलिए दर्ज हुई जवान पर FIR


fir-lodged-on-crpf-jawan-for-shooting-head-of-stone-pelter-budgam

श्रीनगर, 14 अप्रैल: आज कश्मीर में एक जवान पर इसलिए FIR दर्ज की गयी क्योंकि उसने 9 अप्रैल को पत्थरबाजों से झड़प के वक्त उसके सर में गोली मार दी थी, एक VIDEO का जवान को पत्थरबाज के सर में निशाना लगाकर गोली चलाते देखा गया, आज जम्मू और कश्मीर के पुलिस प्रमुख एसपी वैद ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि CRPF जवान को बडगाम में झड़प के वक्त पत्थरबाज के सर में गोली मारते देखा गया.

जानकारी के लिए बता दें कि 9 अप्रैल को बडगाम में उपचुनाव के वक्त पत्थरबाजों ने जमकर प्रदर्शन किया था, कई बूथों को जला दिया गया था, EVM में तोड़ फोड़ की गयी थी, उस दिन सुरक्षाबलों और पत्थरबाजों के बीच झड़प में 8 पत्थरबाजों की मौत हो गयी थी, सात पत्थरबाज बडगाम में जबकि एक पत्थरबाज गान्दरबल में मारा गया था, VIDEO में पाया गया कि बडगाम में एक CRPF जवान ने एक पत्थरबाज के सर में गोली मार दी. इस वजह से उसपर FIR दर्ज की गयी है.

जानकारी के लिए यह भी बता दें कि श्रीनगर संसदीय सीट पर उपचुनाव के लिए रविवार को हुए मतदान के दौरान एक अर्धसैनिक बल के जवान को लात मारने के लिए कश्मीर के बडगाम जिले में शुक्रवार को पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा, "वीडियो और अन्य सबूतों के आधार पर सीआरपीएफ के एक जवान को बडगाम जिले के चंदूरा में लात मारने के संबंध में पूछताछ के लिए पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है।"

वायरल हुए एक वीडियो में कुछ युवक नौ अप्रैल को मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद सीआरपीएफ के एक जवान को लात मारते हुए दिखाई दे रहे हैं।

सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि जवान द्वारा बरता गया अत्यंत संयम इस बात का सबूत है कि सीआरपीएफ कश्मीर में संयम और अत्यंत कठिन हालातों में अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रहा है।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: