Apr 19, 2017

CRPF जवान ने बतायी कश्मीर की कहानी, पढ़कर जवान को करेंगे सलाम, पत्थरबाजों पर आएगा गुस्सा: पढ़ें


crpf-jawan-viki-vishwakarma-told-kashmir-and-stone-pelters-story
New Delhi, 19 April: आज जी न्यूज़ ने उस CRPF से बात की जिसके साथ उस दिन पत्थरबाजों ने बदतमीजी की थी और लात घूंसों से उन्हें मारा था, जिस दिन उस घटना का VIDEO वायरल हुआ था उस दिन पूरा देश गुस्से में था, हर कोई पत्थरबाजों पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग कर रहा था, कुछ लोग तो इतना गुस्सा हो गए थे कि सभी पत्थरबाजों को ठोंकने की मांग कर रहे थे.

आज CRPF जवान ने कश्मीर की कहानी अपनी आँखों से बयान की जिसे सुनकर हर एक देशवासी का खून खौल सकता है, इसके अलावा भारतीय जवानों को सलाम करने का भी दिल करेगा, खासकर इस जवान को जरूर सलाम ठोंकने का दिल करेगा जो उस दिन पत्थरबाजों की बदतमीजी का शिकार हुआ क्योंकि अगर जवान ने थोडा सा भी आपा खोया होता तो उस दिन 100-200 लोगों की जान जा सकती थी.

आज पत्थरबाजों के अपमान से अपमान सहने वाले CRPF जवान विकी विश्वकर्मा ने जी न्यूज़ को कश्मीर की कहानी बतायी, वह ओडिशा के संभलपुर गाँव के रहने वाले हैं, उनसे जी न्यूज़ के संवाददाता भवानी शंकर ने उनसे और उनके परिवार वालों से बात की.

विकी ने बताया  - उस दिन वे और उनके साथी इलेक्शन करके निकल रहे थे और पब्लिक ने हमारे साथ अभद्र व्यवहार किया, उस वक्त हमने कोई एक्शन लेना उचित नहीं समझा क्योंकि माहौल बहुत ही खराब था और हम बर्दास्त करते हुए आगे बढे, हमें इसी बात की ट्रेनिंग मिलती है कि जितना बर्दास्त कर सकते हो करो, हमने अपनी ट्रेनिंग के हिसाब से ड्यूटी की और वहां से सही सलामत अपने साथियों को निकाला.

उन्होंने बताया - कश्मीर बहुत सेंसिटिव इलाका है लेकिन हमें तो ड्यूटी करना है और सही ड्यूटी करना है, वहां पर मुश्किल तो है लेकिन हमें ट्रेनिंग ही यही मिलती है कि कठिन से कठिन परिस्थति में संभालकर चलना है, हमें अपने आप को भी संभालना है और देश को भी संभालना है.

उन्होंने बताया - पत्थरबाज लोग बार बार बोल रहे थे, पाकिस्तना जिंदाबाद, पाकिस्तान जिन्दाबाद, गो इंडिया गो बैक, यही नारे लगाकर हमें भड़काने की कोशिश कर रहे थे लेकिन हम शांत रहे. हम जब तक जियेंगे देश के लिए जियेंगे और आगे भी सही ड्यूटी करते रहेंगे क्योंकि हमारे सभी जवान वहां पर सही ड्यूटी के लिए तैनात हैं.

विकी ने कहा कि - उन्हें कितना भी कस्ट मिले, वे सब झेलने के लिए तैयार हैं, देश के लिए हम कुछ भी करने को तैयार हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: