Apr 20, 2017

BSF ने जिसका कोर्ट मार्शल किया, कांग्रेस ने उसे बताया भारत का सपूत, करेगी सम्मानित


congress-told-tej-bahadur-yadav-bharat-ka-sapoot-karegi-sammanit
भोपाल, 20 अप्रैल: कल BSF ने फौजी तेज बहादुर यादव का कोर्ट मार्शल करके उसे नौकरी से निकाल दिया था, कारण यह था कि कुछ दिनों पहले तेज बहादुर यादव ने घटिया खाने की VIDEO बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया था, उन्होंने कहा था कि BSF वाले हम फौजियों को इसी प्रकार का घटिया खाना खिलाते हैं, ऐसा खाना खाकर हमें TV हो सकती है, उन्होंने कहा कि ना तो दाल में जीरा डाला जाता है और ना ही फ्राई किया जाता है.

ये VIDEO भारत के अलावा पूरी दुनिया में वायरल हुआ था, पाकिस्तान वालों को सबसे अधिक मौज आ गयी थी, उन्हें BSF और सेना पर हंसने का मौका मिल गया था, पाकिस्तानी मीडिया चैनलों ने भारतीय सेना की हंसी उड़ाते हुए कहा था कि जब इन्हें खाना ही नहीं मिलता तो ये हमसे लड़ेंगे कैसे.

बाद में BSF ने इस मामले की जांच की तो पाया कि जानबूझकर BSF की छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी क्योंकि अगर 1-2 दिन किसी कैंटीन में खाना अच्छा नहीं मिला तो उसकी वजह से पूरे देश को बदनाम करना गलत है, क्योंकि आज तक किसी भी फौजी ने खराब खाने की शिकायत नहीं की थी, तेज बहादुर का VIDEO देखकर भी ऐसा ही लग रहा था कि जैसे वो जान बूझकर VIDEO बनाने और किसी को फंसाने की कोशिश कर रहे हों.

कल BSF ने उन्हें बॉर्डर सिक्यूरिटी फ़ोर्स और भारत को बदनाम करने का आरोपी बताकर उनका कोर्ट मार्शल कर दिया, इससे पहले भी उनका कोर्ट मार्शल किया गया था लेकिन बाद में उन्हें माफ़ कर दिया गया था, लेकिन इस बार कोर्ट मार्शल करने के बाद उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया.

अब कांग्रेस पार्टी को तेज बहादुर यादव के रूप में एक बड़ा मुद्दा मिल गया है क्योंकि तेज बहादुर यादव के साथ नाइंसाफी को मुद्दा बनाकर वह पूरी सेना को मोदी के खिलाफ खड़ा का सकती है, मतलब कांग्रेस ऐसा ही सोचा रही है इसीलिए तेज बाहदुर यादव को कांग्रेस ने भारत का सपूत बताया है और उन्हें सम्मानित करने का फैसला किया है. कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई उन्हें सम्मानित करेगी क्योंकि मध्य प्रदेश में चुनाव भी होने वाले हैं इसलिए हो सकता है सभी फौजी मोदी सरकार के खिलाफ खड़े हो जाँय और कांग्रेस को वोट दे दें.

कांग्रेस ने तेज बहादुर को सम्मानित करने की तारीख का ऐलान नहीं किया है।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: