Apr 19, 2017

BSF ने तेज बहादुर यादव का किया कोर्ट मार्शल, VIDEO बनाकर किया था BSF को पूरी दुनिया में बदनाम


tej-bahadur-yadav-court-marshal
नई दिल्ली 19 अप्रैल: एक बड़ी खबर आयी है जिसके मुताबिक BSF ने खराब खाने की शिकायत करने वाले जवान तेज बहादुर यादव का कोर्ट मार्शल कर दिया है, जानकारी के लिए बता दें कि कुछ महीनों पहले तेज बहादुर यादव ने खराब खाने का VIDEO बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल किया था जिसकी वजह से BSF की पूरी दुनिया में बदनामी हुई थी, पाकिस्तान ने भारत का खूब मजाक बनाया था.

VIDEO में तेज बहादुर यादव ने कहा था कि BSF में फौजियों को बहुत घटिया खाना दिया जाता है, ऐसा खाना खाकर लोगों को टीवी हो सकती है, उसनें यह भी कहा था कि मेरी जान को खतरा हो सकता है। उसके बाद उसकी पत्नी ने कई दिनों तक धरना भी दिया था।

BSF ने उसी वक्त तेज बहादुर यादव पर कार्यवाही का मन बना लिया था लेकिन इस घटना की जांच की गयी जिसमें कई सनसनीखेज खुलासे हुए, जांच एजेंसियों ने अपनी जांच में खुलासा किया था कि तेज बहादुर यादव फेसबुक पर काफी समय से एक्टिव है, उसके करीब 17 फ़ीसदी दोस्त पाकिस्तानी हैं और उसके फेसबुक प्रोफाइल पर पाकिस्तान से भी पोस्ट डाली जाती हैं यानी कि पाकिस्तान से भी उसका अकाउंट ऑपरेट होता है।

इस खुलासे के बाद जांच एजेंसियों को शक हुआ कि कहीं खाने वाले VIDEO में कोई साजिश तो नहीं है, कहीं पाकिस्तान या ISI के इशारे पर जानबूझकर तो BSF को नहीं बदनाम किया गया क्योंकि इस घटना के बाद पाकिस्तान ने जमकर खुशियाँ मनाई थी, भारत को भुक्खड़ बताते हुए कहा था कि जब ये अपने फौजियों को खाना नहीं दे सकते तो सर्जिकल स्ट्राइक क्या करेंगे।

अब तेज बहादुर यादव को BSF की छवि खराब करने का दोषी पाया गया है, इसी वजह से आज उसका कोर्ट मार्शल कर दिया गया.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: