दुखद समाचार, सुपरस्टार विनोद खन्ना का निधन, मोदी ने खोया अपना एक अच्छा सिपाही

Mumbai, 27 April: एक बहुत ही दुखद समाचार आ रहा है, खबर है कि फिल्म अभिनेता और बीजेपी सांसद विनोद खाना का आज मुंबई के एक अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया, वे काफी पहले से ही बीमार थे और कुछ दिनों पहले उनकी सोशल मीडिया पर एक तस्वीर भी वायरल हुई थी जिसमें वे काफी कमजोर लग रहे थे, उस समय खबर उड़ी थी कि उन्हें कैंसर हुआ है लेकिन बाद में इस खबर का खंडन कर दिया गया था लेकिन आज अचानक उनकी मृत्यु का समाचार मिला जिसे सुनकर लोगों को काफी दुःख हुआ है.

जानकारी के अनुसार विनोद खन्ना का जन्म 6 अक्टूबर 1946 को पेशावर (अब पाकिस्तान) में हुआ था, उन्होंने काफी हिट फ़िल्में भी थीं और उनका राजनीतिक कैरियर भी सुपरहिट रहा, उन्होंने भारतीय जनता पार्टी से अपने कैरियर की शुरुआत की और इस वक्त पंजाब के गुरुदासपुर से सांसद थे, आज 70 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया.

जानकारी के लिए बता दें कि विनोद खन्ना ने 1997 में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन किया और पंजाब के गुरुदासपुर से सांसद चुने गए, 1999 में दोबारा चुनाव हुए और वे फर से संसद चुने गए, अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में वे 2002 टूरिज्म और सांस्कृतिक मंत्री बने और उसके 6 महीने बाद उन्हें विदेश राज्य मंत्रालय की अहम् जिम्मेदारी दी गयी, 2004 में बीजेपी पार्टी की हार हुई हालाँकि विनोद खन्ना नहीं हारे, वे गुरुदासपुर से फिर से सांसद बने लेकिन 2009 चुनावों में उनकी हार हो गयी, मोदी लहर के 2014 में वे गुरुदासपुर से फिर से सांसद बने. आज उनका निधन हो गया.

विनोद खन्ना के रूप में बीजेपी और खासकर प्रधानमंत्री मोदी ने अपना एक अच्छा सिपाही खोया है क्योंकि वे बीजेपी से लगातार चार बार सांसद रहे और उन्होने अपनी सीट बचाकर रखी थी, वे बीजेपी के स्टार प्रचारक भी थे और उनकी रैलियों में भारी भीड़ जुटती थी, मोदी ने अपना एक हीरो खो दिया है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: