Apr 18, 2017

Big Breaking News: विजय माल्या लंदन में गिरफ्तार


vijay-mallya-arrested-in-london
London: एक Breaking News आयी है जिसके अनुसार भारत के भगोड़े कर्जदार विजय माल्या को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है, उन्हें आज कोर्ट में पेश किया जाएगा उसके बाद उन्हें भारत लाने की तैयारी की जाएगी.
जानकारी के लिए बता दें कि विजय माल्या पर भारतीय बैंकों का करीब 9000 रुपये का कर्ज है, एक साल पहले वे बिना किसी को बताये चुपचाप देश से भाग गए, उन्हें कांग्रेस सरकार ने खराब रिकॉर्ड के बावजूद भी 9000 करोड़ का लोन दिया गया था लेकिन वे कर्ज नहीं चुका पाए और देश से भाग गए.

बीजेपी ने आरोप लगाया था कि स्वयं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने विजय माल्या को लोन देने की सिफारिश की थी, मनमोहन सिंह के दबाव में विजय माल्या की उड़ान कंपनी किंगफिशर एयरलाइन को भारी लोन दिया गया था.

आज उन्हें स्कॉटलैंड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, भारत सरकार काफी समय से उनकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही थी, हाल ही में ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे भारत दौरे पर आयीं थी, मोदी ने उनसे विजय माल्या पर कार्यवाही करने और भारत प्रत्यर्पण करने की सिफारिश की थी.

अब उन्हें गिरफ्तार तो कर लिया गया है लेकिन उनको भारत लाने में थोडा देरी हो सकती है क्योंकि ब्रिटेन का प्रत्यर्पण कानून बहुत टफ है तभी तो वहां पर दुनिया भर के भगोड़े निश्चिंत रहते हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: